Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भड़काऊ वीडियो वायरल करना पड़ा महंगा, twitter india के MD के खिलाफ FIR

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 18 जून 2021 (09:32 IST)
लखनऊ। बुजुर्ग से मारपीट और अभ्रदता के केस में ट्विटर निशाना बनते दिख रहा है। मामला गाजियाबाद का है। गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को नोटिस भेजा है।
जानकारी के अनुसार गाजियाबाद पुलिस ट्विटर के जिम्मेदार अधिकारियों से जल्द पूछताछ करेगी। पुलिस का कहना है कि जब मामले की सूचना समय रहते दे दी गई तो इसके बावजूद वीडियो के वायरल होने से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने क्यों नहीं रोका?

 
पुलिस द्वारा जारी नोटिस में लिखा गया है कि ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड व ट्विटर आईएनसी के विरुद्ध थाना लोनी बॉर्डर जनपद गाजियाबाद में धारा 153, 153 ए, 295 ए, 505, 120 बी, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई।
 
इस नोटिस में आगे लिखा गया है कि ट्विटर आईएनसी के माध्यम से लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल कर समाज के बीच विद्वेष फैलाने वाले संदेश का किसी प्रकार कोई संज्ञान नहीं लिया। साथ ही देश-विदेश के विभिन्न समूहों के बीच सौहार्द को प्रभावित करने वाले कार्य को बढ़ावा दिया गया। इसके अलावा समाजविरोधी संदेश को लगातार वायरल होने दिया गया।

 
पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया वे पीड़ित के जानने वाले थे। पीड़ित ने उन्हें ताबीज बनाकर बेचे थे जिसका उन्होंने अच्छा नतीजा मिलने का आश्वासन दिया था। वहीं जब उन लोगों के मन-मुताबिक ताबीज का नतीजा नहीं मिला तो उन्होंने उसे पीट दिया। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Alert: मानसून हुआ सक्रिय, देश के कई हिस्सों में हुई वर्षा