Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चंपावत में पुष्कर धामी की बड़ी जीत, निर्मला गहतोड़ी को 55,025 वोटों से हराया

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 3 जून 2022 (10:38 IST)
चंपावत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 55,025 वोटों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। यहां उपचुनाव के लिए 31 मई को यहां 64.14 फीसदी मतदान हुआ था।
 
उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हार का मुंह देखने वाले धामी ने चंपावत में रिकॉर्ड जीत दर्ज की।

चंपावत जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री को 13 चक्रों में हुई मतगणना में कुल 57,268 मत मिले और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाल़ कांग्रेस समेत सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।
 
उपचुनाव में गहतोड़ी को 3147 मत, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 और निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को 399 वोट मिले। कुल 372 मतदाताओं ने नोटा (उपरोक्त में से कोई नहीं) का बटन दबाया।
भाजपा के निवर्तमान विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट खाली करने के चलते निर्वाचन आयोग की ओर से इस सीट पर उपचुनाव कराए गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी और विश्वास जताया कि इस पहाड़ी प्रदेश की प्रगति के लिए वह और कड़ी मेहनत से काम करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पैतृक गांव परौंख के ग्रामीणों से किया वादा निभाने पहुंच रहे हैं राष्ट्रपति...