Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा पत्र, बाढ़ प्रभावित वायनाड के लिए मांगा स्पेशल पैकेज

webdunia
बुधवार, 14 अगस्त 2019 (08:50 IST)
वायनाड। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बाढ़ की तबाही झेल रहे अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड में लोगों के जीवन और जीवन-यापन के साधनों के संरक्षण के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने वायनाड के लिए स्पेशल पैकेज की मांग करते हुए लोगों को बाढ़ के प्रति आगाह करने के लिए चेतावनी प्रणाली लगाने का भी सुझाव दिया।
 
अपने पत्र में वायनाड सांसद ने पर्यावरण की दृष्टि से संवेदनशील इस पर्वतीय जिले के बाढ़ संभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों को आगाह करने के लिए पूर्व चेतावनी प्रणाली लगवाने का सुझाव दिया ताकि कई लोगों के जीवन को बचाया जा सके।
 
2 दिन वायनाड में रहे राहुल गांधी : सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का अपना 2 दिवसीय दौरा पूरा करने के बाद गांधी ने वायनाड में लोगों एवं पर्यावरण के समक्ष आ रहे मुद्दों के बारे में विस्तार से बताया और प्रधानमंत्री के विचार के लिए उपायों का सुझाव दिया।
 
गांधी ने लिखा कि वायनाड में लोगों का जीवन एवं जीवन-यापन के साधन तथा पर्यावरण की रक्षा के लिए एक दीर्घकालिक रणनीति एवं एक कार्ययोजना बनाकर विशेष पैकेज के जरिए उसे सहयोग दिया जाए और इस काम को प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।
 
webdunia
उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में रहने वाली आबादी को सतर्क करने के लिए पूर्व चेतावनी प्रणाली को लगाकर तथा ऐसे स्थलों पर संचार सुविधा वाले भूस्खलन, बाढ़ शरणस्थल मुहैया कराकर कई लोगों के जीवन को बचाया जा सकता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रनवे पर खड़े थे आवारा कुत्ते, गोवा हवाई अड्डे पर लैंड हो पाया एयर इंडिया का विमान