दुनिया के सामने आईं रणवीर-दीपिका की शादी की तस्वीरें

गुरुवार, 15 नवंबर 2018 (21:07 IST)
मुंबई। इटली के लेक कोमो में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की शादी बुधवार को कोंकणी रीति-रिवाज से हुई थी जबकि गुरुवार को इनका विवाह सिंधी रीति-रिवाज से संपन्न हुआ। सिंधी तरीके से हुए विवाह की ताजा तस्वीर भी दुनिया के सामने आ गई है जिसमें नवविवाहित जोड़ा बहुत सुन्दर और प्यारा लग रहा है।
 
 
यूं तो बुधवार को ही दोनों के परिवार व बेहद करीबी दोस्तों रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को पति-पत्नी का दर्जा मिल गया था लेकिन चूंकि रणवीर सिंधी है लिहाजा उनका परिवार चाहता था कि उनके रीति रिवाज से भी विवाह हो, लिहाजा ये रस्म भी आज निभाई गई। शादी की दोनों ही रस्मों में बॉलीवुड का यह सुपरहिट जोड़ा अपनी अमिट छाप मौजूद 30 मेहमानों के ऊपर छोड़ रहा था।
 
दीपिका लाल लहंगे में शादी के मंडप में पहुंचीं। सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया गया दीपिका के लहंगे के पल्लू पर लिखा था- सदैव सौभाग्यवती भव:।
कोंकणी रीति-रिवाज से बुधवार को जब दीपिका की शादी हुई थी, तो उसमें उन्होंने कांजीवरम सिल्क की साड़ी पहन रखी थी, वहीं उन्होंने सोने का नेकलेस और कमरपट्टा रिंग्स और पायल भी पहन रखी थी। शादी की रस्में पूरी होने के बाद अपने पिता प्रकाश पादुकोण के गले लगकर दीपिका खूब रोई थीं।
 
इटली के लेक कोमो जहां विवाह की पवित्र रस्में पूरी हुईं, वह जगह हैरिटेज है, जहां आप रात को रुक नहीं सकते। इस हैरिटेज तक सिर्फ नदी के मार्ग से ही पहुंचा जा सकता है। शादी के कवरेज से मीडिया को भी काफी दूर रखा गया था।
 
कुछ समाचार चैनल के रिपोर्टर हैरिटेज के बाहर तक जरूर पहुंचे लेकिन उन्हें अंदर आने की मनाही थी। यहां तक कि रिपोर्टर के हाथ में हरे रंग का बेल्ट पहना दिया गया था ताकि उनकी हर हरकत पर पैनी नजर हो। यही नहीं, कैमरों पर भी विशेष प्रकार का स्टीकर लगाया था ताकि कोई भी तस्वीर कैद नहीं की जा सके।
 
इटली से आने के बाद रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी के रिसेप्शन का आयोजन 28 नवंबर को मुंबई के एक होटल में किया जाएगा। इससे पहले एक वेडिंग रिसेप्शन बेंगलुरु में भी होगा, जो कि 21 नवंबर को होगा। इस रिसेप्शन में ही पहली बार दीपिका और रणवीर बतौर दंपति अपनी पहली अपीयरेंस देंगे। चूंकि दीपिका बेंगलुरु से हैं, तो यह आयोजन खासतौर से वहीं होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING