Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी खबर, छत्तीसगढ़ में जल्द होगी 10,000 स्कूली शिक्षकों की भर्ती

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (14:33 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषणा की है कि वह राज्य में 10,000 स्कूली शिक्षकों की भर्ती के लिए जल्द प्रक्रिया शुरू करेगी। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।
 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य विधानसभा में चालू वित्त वर्ष 2022-23 के पहले अनुपूरक बजट के मांग प्रस्तावों पर हुई बहस का जवाब देते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि 10,000 नए शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। 1998 से अब तक राज्य सरकार ने 14,000 शिक्षकों की भर्ती की है।
 
बघेल ने कहा कि पशुओं के इलाज के लिए जल्द ही 163 सचल (मोबाइल) पशु चिकित्सा इकाइयां शुरू की जाएंगी, जिसके लिए अनुपूरक बजट में 10 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है।
 
उन्होंने कहा कि अनुपूरक बजट में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) की दुकानों के संचालकों को सार्वभौम पीडीएस योजना के तहत डीलर मार्जिन राशि देने के लिए 266 करोड़ रुपए, कोरबा, कांकेर और महासमुंद में मेडिकल कॉलेजों और बिलासपुर में एक कैंसर संस्थान के निर्माण कार्य और चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए 250 करोड़ रुपए तथा आदिवासी क्षेत्रों में ‘देवगुडी’ और ‘घोटुल’ की स्थापना के लिए 25.50 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

किराए के घर पर किसे देना होगा टैक्स? क्या है GST रजिस्ट्रेशन की भूमिका?