पत्नी अपूर्वा ने ही की थी रोहित शेखर की हत्या, शादी से थी नाखुश

बुधवार, 24 अप्रैल 2019 (12:23 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने रोहित शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा को उनकी हत्या करने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों अपनी शादी से खुश नहीं थे और उनमें लगातार झगड़े होते रहते थे।
 
रोहित शेखर की 16 अप्रैल को गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। अपूर्वा से इस मामले में गत रविवार से पूछताछ की जा रही थी। वह लगातार अपने बयान बदल रही थी जिससे पुलिस को उस पर संदेह हुआ।
 
पुलिस के मुताबिक, रोहित शेखर की हत्या में अपूर्वा शामिल थी। दिल्ली क्राइम ब्रांच की पूछताछ में अपूर्वा ने सच बता दिया। 
 
रोहित की मां उज्ज्वला ने रविवार को अपनी बहू अपूर्वा और उसके परिवार पर लालची होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वे पारिवारिक संपत्ति हड़पना चाहते थे। उन्होंने पहले कहा था कि दंपति के बीच शादी के पहले दिन से ही झगड़े हो रहे थे।

एम्स फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया था कि मेडिकल बोर्ड सर्वसम्मति से इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि इस मामले में गला दबाने और मुंह और नाक बंद करने के चलते दम घुटने से मौत हुई है। यह अचानक से हुई अस्वाभाविक मौत है, जो हत्या की श्रेणी में आती है। अधिकारी ने बताया कि यह मामला अपराध शाखा के पास भेज दिया गया है और उसने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रोहित 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे और उन्होंने हाल ही में संकेत दिया था कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि रोहित के पिता नारायण दत्त तिवारी की पिछले साल 18 अक्टूबर को मृत्यु हो गई थी। वे 93 वर्ष के थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या राहुल गांधी शादीशुदा हैं...जानिए वायरल तस्वीर का सच...