Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र : विमानन कंपनी से खफा व्यक्ति ने फैलाई बम होने की अफवाह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 28 मार्च 2021 (13:15 IST)
नासिक। 'अलायंस एयर' के नासिक से हैदराबाद जाने वाले विमान में बम होने की अफवाह फैलाने के मामले में 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने शनिवार को विमान के उड़ान भरने से कुछ ही देर पहले फोन करके पुलिस से कहा कि विमान में बम रखा है। यह बात बाद में अफवाह साबित हुई। इसके कारण विमान के परिचालन में देर हुई।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। ऐसा आरोप है कि व्यक्ति को विमान में सीट नहीं मिली थी, इसलिए उसने यह फोन किया। विमान को महाराष्ट्र में हवाईअड्डे से शनिवार रात आठ बजकर 25 मिनट पर उड़ान भरनी थी।

डिंडोरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि विमान के उड़ान भरने से करीब 20 मिनट पहले, नासिक ग्रामीण पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन आया कि विमान में एक बम रखा है, जिसके बाद यात्रियों को विमान से उतारा गया।

अधिकारी ने बताया कि एक पुलिस दल और बम का पता लगाने एवं उसे निष्क्रिय करने वाले दस्ते को वहां भेजा गया। उन्होंने विमान की जांच की, लेकिन कोई बम या कोई संदेहास्पद वस्तु नहीं मिली। उन्होंने बताया इसके बाद विमान ने रविवार तड़के उड़ान भरी।

पुलिस ने इस मामले में आंध्रप्रदेश में काकीनाडा के इंजीनियर पेब्बीनेडी विरेश वेंकैंट नारायण मूर्ति (33) को गिरफ्तार किया है, जिसने हैदराबाद जाने के लिए विमान का टिकट लिया था। वह जब हवाईअड्डे पहुंचा तो कर्मियों ने उससे दूसरा टिकट लेने को कहा क्योंकि उसकी टिकट की पीएनआर स्थिति अद्यतन नहीं हुई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी अपनी गर्भवती पत्नी से मिलने तत्काल घर जाना चाहता था, उसने विमानन कंपनी के कर्मियों से बहस की। अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति बाद में हवाईअड्डे से बाहर चला गया और उसने बम होने की अफवाह फैलाने वाला फोन किया क्योंकि वह विमानन कंपनी से खफा था। पुलिस ने हवाईअड्डे की सीसीटीवी फुटेज देखी, जिसमें आरोपी को विमानन कंपनी के कर्मियों से बात करते देखा गया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बाद में उसके मोबाइल फोन से उसका पता चलाया और उसे नासिक शहर से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
होली पर कोरोना का साया, कई राज्यों में कसा शिकंजा, कैसे मनेगा रंगों का त्योहार...