Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी की बाढ़ से कई गांव डूबे, राहत व बचाव कार्य जारी

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 16 जुलाई 2022 (15:22 IST)
अमरावती। आंध्रप्रदेश में जोरदार वर्षा का दौर जारी है। यहां के राजामहेंद्रवरम के समीप दोवालेश्वरम में सर आर्थर कॉटन बराज में जलस्तर शनिवार सुबह 24 लाख क्यूसेक के पार चला गया तथा इसके और बढ़ने की आशंका है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार गोदावरी नदी के किनारे स्थित 6 जिलों के 42 मंडलों के तहत आने वाले करीब 300 गांव बाढ़ की चपेट में हैं जबकि 177 और गांव प्रभावित हैं। बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित कोनासीमा जिला है, जहां 36 गांव पूरी तरह जलमग्न हैं।
 
एसडीएमए के प्रबंध निदेशक बीआर आंबेडकर ने बताया कि विभिन्न जिलों में करीब 220 राहत शिविर हैं, जहां बाढ़ से प्रभावित 62,337 लोगों ने शरण ली हुई है। मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने प्रभावित जिलों के कलेक्टरों से बात की और उन्हें कम से कम अगले 24 घंटों के लिए चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के 10 दल बचाव एवं राहत अभियानों में लगे हुए हैं।
मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को बाढ़ से प्रभावित परिवारों को 25 किलोग्राम चावल, 1 किलोग्राम तुअर दाल, आलू, प्याज और खाद्य तेल देने का निर्देश दिया है। राहत केंद्रों में शरण लेने वाले प्रत्येक परिवार को 2,000 रुपए दिए जाने को भी कहा गया है।(भाषा)
(फ़ाइल चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Musk Twitter controversy: मस्क ने मांगा ट्विटर के मुकदमे में तैयारी के लिए महीनों का समय