गुजरात में भाजपा को बड़ा झटका, शंकर सिंह वाघेला के बेटे ने छोड़ा भाजपा का साथ

शुक्रवार, 19 अक्टूबर 2018 (07:29 IST)
अहमदाबाद। भाजपा में शामिल होने के तीन महीने बाद ही कांग्रेस के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह वाघेला ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है। वह गुजरात में कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला के बेटे हैं। 
 
महेंद्र सिंह ने पार्टी से अपना इस्तीफा गुजरात के भाजपा प्रमुख जीतू वघानी के पास भेजा। अचानक भाजपा छोड़ने के अपने फैसले के बारे में उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि वह ‘निजी कारणों’ से पार्टी छोड़ रहे हैं। 
 
महेंद्र सिंह पहले उत्तरी गुजरात के बायद सीट से कांग्रेस के विधायक थे लेकिन उन्होंने पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दिया और इस साल जुलाई में भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने 2017 के चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था। 
 
महेंद्र सिंह के पिता शंकर सिंह वाघेला ने कुछ दिनों पहले यह इच्छा जताई थी कि वह देश में भाजपा के खिलाफ 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले क्षेत्रीय पार्टियों के समन्वयक की भूमिना निभाना चाहते हैं। 
 
पिछले महीने शंकर सिंह ने दावा किया था कि उनके समर्थकों ने उनसे अपील की है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ लड़ने वाली पार्टियों को एकबद्ध करें। 
 
पिछले साल अगस्त में शंकर सिंह अपने बेटे महेंद्र सिंह सहित सात अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोटिंग की थी और इसके बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। क्रॉस वोटिंग के बाद भी कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को जीत मिली थी। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING