Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शिरोमणि अकाली दल ने बीबी जागीर कौर को किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी हरकतों के कारण हुआ एक्शन

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 2 नवंबर 2022 (22:30 IST)
चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने वरिष्ठ नेता व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी (एसजीपीसी) की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर को बुधवार को पार्टी से निलंबित कर दिया। शिअद ने यह कार्रवाई कौर द्वारा 9 नवंबर को गुरुद्वारा प्रबंधन के शीर्ष निकाय के होने वाले चुनाव में हिस्सा लेने के फैसले से पीछे हटने से इनकार करने के बाद की।
 
अकाली दल ने उन्हें ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों को रोकने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम भी दिया है और कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। पार्टी ने कौर द्वारा एसजीपीसी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की मंशा जताने के बाद यह कार्रवाई की है। शिअद ने इससे पहले अपने दो नेताओं सुरजीत सिंह राखरा और दलजीत सिंह चीमा को कौर को चुनाव से पीछे हटने को मनाने के लिए नियुक्त किया, लेकिन वे सफल नहीं हुए।
 
पूर्व विधायक कौर वर्ष 1999, 2004 और 2009 में भी एसजीपीसी का अध्यक्ष रह चुकी हैं। इस समय एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह चीमा हैं। मीडिया को संबोधित करते हुए शिअद के अनुशासन समिति के अध्यक्ष सिकंदर सिंह मलुका ने कहा कि बीबी जागीर कौर के लिए अनिवार्य है कि वह स्पष्ट करें कि एसजीपीसी के आगामी चुनाव में वह नहीं लड़ेंगी।
 
उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करती हैं तो पार्टी उनके लिए कार्रवाई करने के लिए मजबूर होगी क्योंकि पार्टी के अनुशासन से ऊपर कोई नहीं है। भाषा Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंदौर में 6 नवंबर को होगा सोशल मीडिया कॉन्क्लेव, वक्ता के रूप में शामिल होंगी जानी-मानी हस्तियां