श्रीनगर में ताजा हिमपात से ठंड बढ़ी

गुरुवार, 24 जनवरी 2019 (21:02 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को ताजा हिमपात से ठंड बढ़ गई है और हिमपात के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ।


हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि हिमपात के बावजूद स्पष्ट दृश्यता होने के कारण श्रीनगर से विमान उड़ान भर रहे हैं।

यहां आज सुबह हिमपात शुरू होने पर तापामान में एक डिग्री सेल्सियस से अधिक गिरावट दर्ज की गई। यहां घरों की छतों और पेड़ बर्फ से ढक गए और अभी भी हिमपात जारी है। प्रशासन ने सड़कों पर फिसलन होने के कारण लोगों से दुर्घटना से बचने के लिए वाहनों की धीमी रफ्तार में चलाने की अपील की है। 
 
शहर में सुबह साढ़े 10 बजे तक अधिकतर दुकानें एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद देखे गए। सर्दियों की छुट्टी होने के कारण शैक्षणिक संस्थान भी बंद हैं, लेकिन छात्र और छात्राओं को कोचिंग तथा ट्यूशन सेंटर में जाते देखा गया। विशेषकर श्रीनगर के नए इलाकों में जहां पर 20 से अधिक कोचिंग तथा ट्यूशन सेंटर मौजूद हैं। 
 
मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि न्यूतम तापमान में एक डिग्री से अधिक गिरावट आने के कारण यहां पर ठंड बढ़ गई है। बुधवार को यहां न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। घाटी के ऊंची चोटियों में बुधवार रात से लगातार हल्का हिमपात हो रहा है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वेनेजुएला में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा, 16 की मौत