Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

झारखंड के खूंटी में जुलूस पर पथराव : बाजार बंद, धारा 144 लागू, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 6 अप्रैल 2022 (23:17 IST)
खूंटी। झारखंड के खूंटी जिले में बीती रात्रि रामनवमी से जुड़े आखिरी मंगलवारी जुलूस पर पथराव के चलते  2 समुदायों के बीच कई स्थानों पर झड़प की घटनाएं हुईं, जिससे यहां भारी तनाव व्याप्त हो गया है। प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी है।

खूंटी के उपायुक्त शशिरंजन ने बताया कि जिले में मंगलवार शाम को अंतिम मंगलवारी जुलूस निकलने के दौरान दो समुदायों में हुई झड़प और पथराव की घटना के कारण तनाव उत्पन्न हो गया। उपायुक्त के अनुसार बुधवार सुबह भी खूंटी सदर थाना से लगभग 200 मीटर की दूरी पर भट्टी रोड एवं नेता जी चौक के पास फिर पथराव की घटना घटी और लगभग एक घंटे तक नेताजी चौक पर झड़प होती रही।

शशिरंजन के मुताबिक पथराव की इन घटनाओं के बाद पूरे शहर में पुलिसबलों की भारी तैनाती कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मौके पर खूंटी पुलिस अधीक्षक और एसडीएम सहित सभी अधिकारी मौजूद हैं और वह स्वयं स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन तनाव को देखते हुए खूंटी में फिलहाल धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है। उपायुक्त ने बताया कि फिलहाल माहौल पूरी तरह से शांत है तथा दोनों पक्षों से बातचीत करने के बाद स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार की रात रामनवमी को लेकर निकले मंगलवारी जुलूस पर आजाद रोड में समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पथराव किया जिससे आक्रोशित अखाड़ा समिति के सदस्यों ने असमाजिक तत्वों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की।

स्थानीय लोगों के अनुसार पुलिस-प्रशासन ने बुधवार दिन के 12 बजे तक दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया जिसके बाद सभी अखाड़ा समिति के सदस्य यह कहते हुए मान गए कि गिरफ्तारी होने तक जिला मुख्यालय का बाजार बंद रहेगा।

बुधवार सुबह बड़ी संख्या में विभिन्न अखाड़ा के सदस्य और हिंदू संगठनों के सदस्य सड़क पर उतर कर दुकान बंद कराने लगे तो इस दौरान फिर से हुई पथराव की घटना से माहौल बिगड़ गया। उपायुक्त ने बताया कि झड़प में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है तथा फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है एवं कहीं से जन-धन की हानि की खबर नहीं है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गोधरा ट्रेन हादसा : शाह का लालू पर गंभीर आरोप, कहा- पूर्व रेल मंत्री ने इसे साजिश की बजाए दुर्घटना साबित करने की कोशिश की