पीएम मोदी से मिलने नहीं दिया, गुस्साई महिला ने बस में लगाई आग

बुधवार, 19 सितम्बर 2018 (22:42 IST)
वाराणसी। अलग पूर्वांचल राज्य बनाये जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही महिला ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से रोके जाने के बाद वॉल्वो बस में आग लगा दी। महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया, मगर तब तक आग से बस को काफी क्षति पहुंच चुकी थी। 
 
पूर्वांचल राज्‍य जनआंदोलन की महिला कार्यकर्ता वंदना रघुवंशी ने बुधवार को कैंट स्‍थित रोडवेज बस अड्डे पर पहुंचकर प्‍लेटफॉर्म संख्‍या 4 पर खड़ी वाराणसी-लखनऊ वॉल्‍वो बस में आग लगा दी। इसके बाद वंदना रघुवंशी ने आत्‍मसपर्मण कर दिया।
 
सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिस वक्‍त बस में आग लगाई गई, उसमें तीन-चार सवारियां ही बैठी हुई थीं, जिन्‍हें आंदोलनकारी ने बाहर निकाल दिया और बस में आग लगा दी।
 
महिला का कहना है कि अलग पूर्वांचल राज्य के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलना चाहा लेकिन पुलिस ने मिलने नहीं दिया। इस बार भी जब मोदी जी आए तो मुझे मेरे जगतगंज स्थित घर में नजरबंद कर दिया गया। यहां तक कि आमरण अनशन कर रहे मेरे साथियों को भी प्रधानमंत्री से नहीं मिलने दिया गया।
 
एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन लोगों का आंदोलन कुछ दिन पहले तक चल रहा था, जिसके बाद इन्‍हें कबीरचौरा में मेडिकल कराने के बाद घर भेज दिया गया था। इस वक्‍त इनका कोई आंदोलन नहीं चल रहा था, जिससे इनकी गतिविधियों पर नजर रखी जाती। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING