जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश का पर्दाफाश, 3 आतंकी लखनपुर से गिरफ्तार

गुरुवार, 12 सितम्बर 2019 (14:31 IST)
कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एक बड़े आतंकी हमले का पर्दाफाश किया है। कठुआ में सुरक्षाबलों ने हमले की बड़ी साजिश को विफल करते हुए 3 आतंकियों को गिरफ्तार कर इनके पास से 6 एक-47 राइफलों समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया है।
ALSO READ: जम्मू कश्मीर को लेकर भारत का UNHRC में पाकिस्तान को करारा जवाब
मिली जानकारी के अनुसार एक ट्रक में यह खेप ले जाई जा रही थी तथा आतंकवादी घाटी में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। इन आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के सुरक्षाबलों ने लखनपुर से गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों को एक ट्रक में हथियार और गोला-बारूद ले जाए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद ही उन्होंने घेराबंदी कर 3 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया।
ALSO READ: पाकिस्तान ने कबूला सच, जम्मू कश्मीर को बताया भारतीय राज्य...
स्थानीय लोगों को पोस्टर बांटकर डराने-धमकाने के आरोप में बीते मंगलवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के 8 सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। 'नागरिक कर्फ्यू' की बात कहकर पोस्टर कश्मीर के कुछ हिस्सों में लगाए गए हैं व नागरिकों से सविनय अवज्ञा करने को कहा गया था।
 
जब से भारत ने आर्टिकल 370 हटाया है, तब से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह कश्मीर में अशांति फैलाने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। वह सीमा के पास भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए अब तक 30 लॉन्च पैड तैयार कर चुका है। उसका मकसद इनकी मदद से गुरेज, करन और गुलमर्ग सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश तेज करना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख उप्र के उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में धमाका