मेरठ में अस्थायी सब्जी मंडी बनी झील, तैरती नजर आई सब्जियां, व्यापारियों ने लगाई प्रशासन से गुहार

हिमा अग्रवाल

रविवार, 31 मई 2020 (21:23 IST)
मेरठ। मेरठ में हुई बारिश ने जागृति विहार स्थित अस्थायी सब्जी मंडी को तालाब में तब्दील कर दिया। बारिश के पानी में सब्जियां तैरने लगी और आढ़ती उन्हें इकट्ठा करके बोरों में भरते नजर आ रहे है। अस्थायी सब्जी मंडी के आढ़तियों को जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो उन्होंने अपने मोबाइल से वीडियो बनाए और वायरल कर दिए। 
 
तकरीबन 2 मिनट के तीन वीडियो वायरल हुए है, जिसमें सब्जी व्यापारियों का दर्द और हाल नजर आ रहा है। 43 सेकंड के एक वीडियो को दिखाते हुए आढ़ती जिला कलेक्टर से गुहार लगाते नज़र आ रहे हैं कि अस्थायी सब्जी मंडी का हाल बेहाल है, लिहाजा उनके पुराने स्थान पर वापस भेज दिया जाए।
 
वीडियो में एक शख्स की आवाज भी सुनाई दे रही, जो ये कहता हुआ नजर आ रहा है कि सब्जी मंडियां अपनी अपनी जगह पर पहुंचाई जाएं क्योंकि यहां बहुत दिक्कत हो रही है। वीडियो में पूरी सब्जी मंडी तालाबनुमा ही नजर आ रही है। दूर-दूर तक सिर्फ और सिर्फ पानी ही दिखाई दे रहा है। 
वीडियो वायरल करने वाला शख्स अपना नाम भी बता रहा है। ये शख्स कह रहा है बारिश से जागृति विहार मंडी का बुरा हाल हुआ है और सभी किसान रो रहे हैं।

इस शख्स का कहना है कि मेरठ मंडी और लोहिया नगर की मंडी के आढ़ती बहुत परेशान हैं, लिहाजा़ उन्हें वापस वहीं भेजा जाए। गौरतलब है कि मेरठ में शनिवार रात कई घंटे की बारिश हुई थी, जिसके बाद कई इलाकों में जलभराव की समस्या हुई थी।
आपको याद होगा मेरठ की नवीन सब्जी मंडी  के कई आढ़ती कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद नवीन सब्जी मंडी को रातों रात जागृति विहार एक्सटेंशन में शिफ्ट किया गया था। अब जबकि जागृति विहार एक्सटेंशन की इस सब्जी मंडी का ये हाल है, तब एक बार फिर किसान वापस पुरानी जगह की मांग करने लगे हैं। देखने वाली बात होगी कि प्रशासन अब क्या निर्णय लेता है?

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख खुशखबर! भारतीय रेलवे 1 जून से 200 विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू करेगा