कर्नल के घर में चोर, जागी देशभ‍क्ति, दीवार पर लिखा माफीनामा...

गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (17:25 IST)
कोच्चि। एक पुरानी कहावत है- 'चोर चोरी से जाए, हेराफेरी से न जाए'। केरल के कोच्चि में भी बड़ा ही रोचक वाकया हुआ। दरअसल, एक चोर सेना के एक रिटायर्ड कर्नल के घर में घुस गया। उसने कपड़े, 1500 रुपए और शराब की एक महंगी बोतल चुराई। जब अहसास हुआ कि यह सैन्य अधिकारी का घर है, तो उसने दीवार पर अपना माफीनामा भी लिख दिया। 
 
चोर ने अपने माफीनामे में बाइबल का जिक्र करते हुए लिखा कि मैंने मैंने बाइबल के सातवें आदेश का उल्लंघन किया है, जो कि चोरी करने के लिए मना करता है।
 
चोर को अधिकारी की कैप देखकर समझ में आया कि वह सैन्य अधिकारी के घर में घुस गया है। उसने दीवार पर लिखा कि यदि उसे पता होता तो वह कभी भी इस घर में नहीं घुसता। उसने अपनी हरकत के लिए अधिकारी से माफी भी मांगी। 
 
चोर का इस हद तक हृदय परिवर्तन हुआ कि उसने किसी और घर से चुराए दस्तावेज से भरा बैग भी पास ही छोड़ दिया। बैग के साथ नोट भी छोड़ा कि इसे इसके मालिक तक पहुंचा दें। पुलिस के मुताबिक चोर का पछतावा उसके माफीनामे में दिख रहा था।
 
मलयालम वेबदुनिया टीम के मुताबिक घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची तो पता चला चोर लोहे की रॉड से घर का दरवाजा तोड़कर अंदर आया था। इससे पहले उसने कई और घरों और दुकानों में घुसने की कोशिश की थी।
 
हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि जब तक कर्नल का परिवार नहीं आ जाता, तब तक यह कहना मुश्किल है कि घर से क्या-क्या सामान चोरी हुआ है। घर में सीसीटीवी कैमरे में चोर की तस्वीर साफ नजर नहीं आ रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंदौर में होगा 26वीं मालवा ‘कबीर यात्रा महोत्सव’ का समापन