Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चेन्नई में आपात स्थिति में उतरा विमान रनवे पर ही अटका

webdunia
मंगलवार, 17 नवंबर 2020 (19:16 IST)
चेन्नई। बेलगांव से मैसूर जा रहा ट्रूजेट एयरलाइंस का एक विमान बीती रात यहां एक हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरा। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी आ गई थी और उतरने के बाद यह विमान मुख्य रनवे पर ही अटक गया।
 
इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। विमान में चालक दल के 5 सदस्यों के साथ ही एक नवजात समेत 52 यात्री थे। सभी को रनवे से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।
 
इसमें कहा गया कि विमान ने बेलगांव से मैसूर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन लैंडिंग गियर में गड़बड़ी की वजह से इसे चेन्नई में उतारा गया। यहां मुख्य रनवे पर सुरक्षित उतरा विमान आगे नहीं बढ़ सका क्योंकि उसके लैंडिंग गियर में खराबी आ गई थी।
 
विज्ञप्ति में कहा गया कि विमान रात 9 बजकर आठ मिनट पर चेन्नई हवाई अड्डे पर उतरा था, और वहां से उसे हैंगर में नहीं ले जाया जा सका, वह मुख्य रनवे पर ही अटक गया। इसमें कहा गया कि बाद में विमान को पार्किंग स्थल पर खींचकर ले जाया गया।
 
हवाई अड्डे के मुख्य रनवे के फंसे होने की वजह से दूसरे रनवे से उड़ानों का संचालन किया गया और इस दौरान नौ उड़ानें यहां सुरक्षित तरीके से उतरीं। घटना के करीब एक घंटे बाद मुख्य रनवे पर संचालन शुरू हो सका।
 
इस दौरान एक बोइंग 787 विमान को घटना की वजह से बेंगलुरु डायवर्ट किया गया क्योंकि उसके यहां उतरने के लिए मुख्य रनवे के इस्तेमाल की जरूरत पड़ती। हवाईअड्डे के आपातकालीन सेवा दल को तत्काल सतर्क किया गया और विमान के उतरने के साथ ही वे कार्रवाई के लिए मुस्तैद थे।
 
इस बीच सोशल मीडिया पर विमान के क्षतिग्रस्त लैंडिग गियर की तस्वीरें वायरल हो गईं। इस मामले पर ट्रूजेट की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर रनों के लिए संघर्ष करना होगा