उमा भारती का बड़ा बयान, राम मंदिर बनने के लिए स्वर्णिम युग

अवनीश कुमार

शनिवार, 17 नवंबर 2018 (20:40 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री उमा भारती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनने के लिए यह स्वर्णिम युग है। देश की करोड़ों जनता का आस्था का केन्द्र है राम मंदिर और इसी को देखते हुए हर संभव प्रयास किया जाएगा कि जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर बने।
 
राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या संसद में इस पर विधेयक लाया जाएगा तो पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उमा भारती ने कहा कि समय बताएगा कि कैसे मंदिर का निर्माण कराना है। लेकिन यह सच है कि हर हाल में मंदिर बनेगा और विपक्ष भी चाहता है कि मंदिर बने पर वह राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का हवाला दे रहा है।
 
उसके बाद कानपुर के बिठूर में स्वच्छता सम्मेलन संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा कि गंगा को निर्मल बनाने में हमें आपका भी सहयोग चाहिए और इसमें इसमें सरकार तो गंगा को निर्मल बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है लेकिन जनसहभागिता बहुत जरूरी है। लोगों को चाहिए कि गंगा को निर्मल बनाने के लिए जिस प्रकार से अपनी बेटी के लिए जिम्मेदारी निभाते हैं ठीक वैसे ही गंगा के लिए बेटी जैसी जिम्मेदारी निभाएं।
 
उन्होंने कहा कि नदी और नारी एक समान है और दोनों को सुरक्षा की जरूरत है। हालांकि हम लोग गंगा को मां का दर्जा देते हैं और उसका सम्मान भी करते हैं पर उसका ख्याल नहीं रखते। जिस प्रकार घर में बेटी का जन्म होता है तो पिता उसके जन्म के साथ उसकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर शादी तक बराबर चिंतित रहता है ठीक उसी प्रकार हमें गंगा को लेकर चिंतित होना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING