Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक्शन में यूपी के सीएम योगी, दिए नकलविहीन परीक्षा कराने के निर्देश

webdunia
रविवार, 9 फ़रवरी 2020 (09:25 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड एवं विश्वविद्यालयों में नकलविहीन परीक्षा करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 
योगी ने शनिवार रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों, पुलिस प्रशासन तथा जिला विद्यालय निरीक्षकों को आगामी साथ ही, विभिन्न जनपदों में परीक्षा के संबंध में की गई तैयारियों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश में होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं की शुचिता के साथ-साथ इन्हें पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्ध है।
 
उन्होंने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों तथा रजिस्ट्रारों को भी अपने यहां नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
 
मुख्‍यमंत्री ने कंट्रोल एवं मॉनीटरिंग सेंटर पर प्रशासनिक अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा स्टैटिक मजिस्ट्रेट की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। नकल पर अंकुश के लिए धारा 144 सहित अन्य एहतियाती उपाय करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र के आसपास फोटो कॉपी की दुकानों पर रोक लगाई जाए। साथ ही, सचल दल के लिए वाहनों की समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने परीक्षा अवधि तथा रात्रि 10 बजे के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी परीक्षा के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। विद्यार्थियों को तैयारी करने में किसी प्रकार की अड़चन न आए। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के उपचार हेतु स्वास्थ्य विभाग को सजग रहने तथा प्रत्येक केन्द्र में प्राथमिक उपचार किट की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Exit Poll : यह एग्जिट पोल जगा रहा है भाजपा के लिए उम्मीदें