#METOO 'संस्कारी बाबूजी' आलोकनाथ पर मशहूर लेखिका, निर्देशक, निर्माता ने लगाए रेप और यौन प्रताड़ना के आरोप

मंगलवार, 9 अक्टूबर 2018 (08:27 IST)
#METOO अभियान के तहत बॉलीवुड हस्तियों पर यौन शोषण और दुर्व्यवहार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब इसमें फिल्म और टीवी अभिनेता और 'संस्कारी बाबूजी' के नाम से लोकप्रिय आलोक नाथ का नाम सामने आया है।

टेलीविजन लेखिका, निर्देशक और निर्माता विनता नंदा ने अपने मशहूर टीवी शो 'तारा' के लीड एक्‍टर पर बलात्कार और यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया है। हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर आलोक नाथ का नाम नहीं लिया है, लेकिन पोस्ट में उन्होंने संस्कारी शब्द का प्रयोग किया है।
ALSO READ: #मीटू के तूफान ने पकड़ा जोर : कई बड़ी हस्तियां आईं लपेटे में
विनता नंदा ने फेसबुक पोस्ट में बताया कि उस एक्‍टर ने उनके साथ रेप किया जबकि शो की एक्‍ट्रेस के साथ दुर्व्‍यवहार किया। नंदा ने लिखा कि आरोपी एक्‍टर शराब के नशे में शो के सेट पर आता और एक्‍ट्रेस के साथ बुरा बर्ताव करता। वह एक्‍टर उनका दोस्‍त था और उस समय का बड़ा स्‍टार भी था। 
 
एक्‍ट्रेस ने जब शिकायत की तो हमने उसे एक मौका दिया, लेकिन उसकी हरकतें नहीं रुकी और एक रोज उसने शराब के नशे में सेट पर एक्‍ट्रेस से दुर्व्‍यवहार किया। एक्‍ट्रेस ने उसे थप्‍पड़ मार दिया। इसके बाद उस एक्‍टर को शो से हटा दिया।
ALSO READ: AIB के लिए बक-बक करने वाले तन्मय और खंभा भी #Metoo की चपेट में
नंदा ने हालांकि उस एक्‍टर का नाम नहीं लिखा है लेकिन उसकी पहचान की तरफ इशारा करते हुए 'संस्‍कारी' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया। इससे लगता है कि उनका आरोप एक्‍टर आलोक नाथ पर है। सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ने आलोक नाथ को घेरना शुरू कर दिया, वहीं शो के दौरान पीडि़त एक्‍ट्रेस नवनीत निशान हो सकती है क्‍योंकि वही 'तारा' की लीड एक्‍ट्रेस थीं।
ALSO READ: चेतन भगत भी घिरे आरोपों से, मांगी पत्नी से माफी... जानिए पूरा मामला
नंदा ने लिखा है कि कुछ समय बाद चैनल के मैनेजमेंट ने एक्‍ट्रेस को बदलने की मांग की। इसी सिलसिले में शो में बदलाव किया गया। बाद में उस एक्‍टर को फिर से लाने को कहा गया। कुछ दिन बाद शो बंद कर दिया गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING