Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर की खतरनाक लैंडिंग, देखकर भागने लगे लोग, देखें वीडियो

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 6 जून 2022 (21:41 IST)
नई दिल्ली। उत्तराखंड के केदारनाथ में 31 मई को उतरते समय थम्बे एविएशन का एक हेलीकॉप्टर ‘हेलीपैड’ से टकरा कर उछल गया और 270 डिग्री घूम गया। हेलीकॉप्टर की ऐसी खतरनाक लैंडिंग देखकर लोग भागने लगे। हालांकि गनीमत रही कि एक बड़ी घटना होने से बच गई
 
इसके बाद डीजीसीए ने हेलीकॉप्टर के पायलटों को उस वक्त सावधानी बरतने को कहा है जब कभी उतरने के दौरान पीछे से तेज गति से हवा बह रही हो। अधिकारियों ने जानकारी दी कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने बताया कि डीजीसीए ने घटना की जांच शुरू कर दी है।
उन्होंने बताया कि 31 मई को दोपहर करीब डेढ़ बजे थम्बे एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का एक बेल 407 हेलीकॉप्टर केदारनाथ हेलीपैड पर उतरते समय अनियंत्रित हो गया। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर अस्थिर हालत में हेलीपैड की ओर आया और इसे स्पर्श करने के दौरान हेलीकॉप्टर जमीन से जोर से टकराया, कुछ ऊपर उठ गया और इसके बाद 270 डिग्री मुड़ गया, दोबारा जमीन पर जोर से टकराते हुए उतरा।
 
डीजीसीए ने घटना के बाद एक परामर्श जारी है जिसमें इसने कहा है कि पायलटों को हेलीकॉप्टर उतारने के दौरान, खासतौर पर श्री केदारनाथ हेलीपैड पर, पीछे से तेज गति से हवा बहने पर सावधानी बरतनी चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि डीजीसीए घटना की जांच कर रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, टिकट बुकिंग के नियम में हुआ यह बड़ा बदलाव