Weather Prediction: मौसम का बदला मिजाज, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी

शनिवार, 7 मार्च 2020 (09:07 IST)
नई दिल्ली। मौसमी सिस्टम से पश्चिमी विक्षोभ पूर्वी दिशा में लद्दाख पर पहुंच गया है और इसके प्रभाव से चक्रवाती हवाएं पश्चिमी राजस्थान पर स्थापित हैं। एक ट्रफ रेखा इससे  उत्तरप्रदेश और बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों तक सक्रिय है।
ALSO READ: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ बूंदाबांदी
बारिश और बर्फबारी : पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में काफी व्यापक बारिश और बर्फबारी हुई तथा उत्तराखंड और लद्दाख में भी कुछ स्थानों पर वर्षा और हिमपात दर्ज किया गया है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान और पश्चिमी उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि के साथ-साथ बारिश तेज वर्षा हुई है।
 
ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी मध्यम बारिश और बादलों की गर्जना के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलीं। छत्तीसगढ़ और बिहार में भी कुछ स्थानों पर वर्षा हुई। केरल, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।
 
बारिश और हिमपात की संभावना : अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में अच्छी बारिश और हिमपात जारी रहने की संभावना है। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश और उत्तरी राजस्थान में ओलावृष्टि के साथ अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बौछारें गिरने के आसार हैं।
 
ओडिशा, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी छिटपुट बारिश की संभावना है। केरल, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह तथा लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख काबुल में हमले में 32 लोग मारे गए, IS ने ली जिम्मेदारी