Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मप्र : छेड़छाड़ का विरोध करने पर मनचलों ने महिला के चेहरे पर ब्लेड मारा, तीनों आरोपी गिरफ्तार

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 12 जून 2022 (21:11 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में छेड़छाड़ का विरोध करने पर 35 वर्षीय एक महिला पर 3मनचलों ने ब्लेड मारकर हमला कर दिया। इस हमले में महिला के चेहरे पर 10 सेंटीमीटर लंबा चीरा लगा और वह गंभीर रूप से घायल हो गई और उसे कई टांके लगाने पड़े। हालांकि पुलिस ने तीनों आरोपियों को रविवार तड़के गिरफ्तार कर लिया।

टीटी नगर पुलिस थाने के प्रभारी चैन सिंह रघुवंशी ने रविवार को बताया कि यह घटना नौ जून की रात करीब आठ बजे के आसपास उस समय हुई जब 35 वर्षीय महिला अपने पति के साथ मजदूरी करने के बाद वापस अपने घर जा रही थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को रविवार तड़के गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक का नाम बादशाह बेग (38) है, जो मुख्य आरोपी है, जबकि दो नाबालिग हैं, जिनकी उम्र 15-15 साल है। इस बीच, मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक अखबार की कटिंग टैग करते हुए लिखा, मनचलों को रोकने पर ब्लेड से हमला। चेहरे पर 118 टांके। महिलाओं के खिलाफ अपराध में भोपाल अव्वल।

जब पीड़ित महिला के चेहरे पर ब्लेड मारकर किए गए हमले में 118 टांके लगने के बारे में भोपाल के पुलिस उपायुक्त साईकृष्णा एस थोटा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, मेडिकल रिपोर्ट में 118 टांके नहीं लिखे हैं। 10 सेंटीमीटर लंबाई लिखी गई है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार सुबह आला अधिकारियों की बैठक बुलाई और कहा कि इस मामले में गिरफ्तारी काफी नहीं है, अपराधियों को कठोरतम दंड देंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने महिला से भोपाल के उसके आवास पर जाकर भेंट की और उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली। चौहान ने घायल महिला को एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की। उन्होंने कहा, महिलाओं के विरुद्ध अपराध घटित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल में हुई इस घटना के संबंध में पुलिस आयुक्त भोपाल को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।चौहान ने कहा, महिला का साहस सराहनीय है। उसने बदमाशों की आपत्तिजनक और अश्लील हरकत का हिम्मत से मुकाबला किया। राज्य शासन द्वारा महिला का उपचार करवाया जाएगा। अन्याय का प्रतिकार करना अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम है। घटना का प्रतिरोध करने वाली यह महिला अन्य महिलाओं के लिए प्रेरक भी है।

उन्होंने महिला के बेटा और बेटी जो भोपाल में पढ़ते हैं, उनके सहयोग के लिए भी जिलाधिकारी भोपाल को आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि घटना के आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और उनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई के निर्देश पुलिस कमिश्नर भोपाल और अन्य अधिकारियों को दिए गए हैं। चौहान ने महिला के पति और अन्य परिजन से भी बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने कहा, घटना में तीन अपराधी शामिल हैं। उन्होंने भयानक अपराध किया है। मुख्य अपराधी ऑटो चलाने का कार्य करता है। वह कुछ दिन पूर्व ही जेल से छूट कर आया है। उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही उसके वाहन का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, महिला ने साहस का काम किया है। मैं उसे प्रणाम करता हूं और बधाई देता हूं। वह अन्याय और हिंसा के खिलाफ प्रेरणा बनकर सामने आई हैं। चौहान ने कहा कि चिकित्सकों से विचार-विमर्श करके महिला की प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई जाएगी।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

National Herald मामले पर Congress का देशव्यापी सत्याग्रह, BJP ने पूछा- कांग्रेस डरी हुई क्यों है?