Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महिला SI और आरक्षक ने बाढ़ के पानी में फंसी गर्भवती महिला की ऑटो में डिलीवरी कराकर पेश की मिसाल

webdunia

विकास सिंह

गुरुवार, 5 अगस्त 2021 (23:10 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के सुठालिया थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर अरुंधति राजावत और महिला आरक्षक इतिश्री राठौर ने भारी बारिश के चलते रास्ते में फंसी ग्रामीण प्रसूता की ऑटो में ही अस्पताल स्टॉफ की मदद से डिलीवरी कराकर मां और बच्चे को नया‌ जीवन दिया है।
जिले में लगातार भारी बारिश के चलते कई रास्ते बंद थे, इस बीच मोरपानी गांव में रहने वाली महिला को डिलीवरी के लिए अस्पताल ले जा रहा ऑटो एक पुलिया पर तेज बहाव में फंस गया। ऑटो में गर्भवती महिला के फंसे होने की सूचना मिलने पर एसआई अरुंधति राजावत और उनकी साथी आरक्षक इतिश्री राठौर ने बिना समय गंवाए ऑटो में ही डिलीवरी कराई। डिलीवरी के बाद जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ और सुरक्षित हैं।
webdunia

आपदाकाल में अपनी ड्यूटी के साथ-साथ‌ जनता के प्रति समर्पण और सेवाभाव के साथ किए गए महिला पुलिसकर्मियों के काम की हर तरफ तारीफ हो रही है।
webdunia

खुद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर महिला पुलिसकर्मियों को बधाई देते हुए लिखा कि शाबाश SI अरुंधति, आरक्षक इतिश्री। राजगढ़ जिले के सुठालिया थाने में पदस्थ महिला एसआई अरुंधति राजावत और आरक्षक इतिश्री राठौर ने भारी बारिश में फंसी एक प्रसूता की ऑटो रिक्शा में ही डिलीवरी कराने में मदद कर मां-बच्चे को नया‌ जीवन दिया है। ऐसा कर आपने मप्र पुलिस के ध्येय वाक्य 'देश भक्ति के साथ जनसेवा' को चरितार्थ कर प्रेरणायोग्य मिसाल पेश की है। पूरे पुलिस परिवार को आप दोनों पर गर्व है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लोकसभा में हंगामे के बीच 'कराधान विधि विधेयक' पेश