Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बेटियों को छेड़ने वालों की चौराहे पर लगेगी फोटो : योगी

webdunia
शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 (16:56 IST)
बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बेटियों को छेड़ने वालों की फोटो अब चौराहों पर लगाई जाएगी। योगी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए कहा कि बेटियो को छेड़ने वालो की फोटो चौराहों पर लगाई जाएगी। 'मिशन शक्ति' से अपराधियों को सबक सिखाया जाएगा।

अपने दो दिवसीय दौरे के अन्तिम दिन शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित समारोह के दौरान मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बलरामपुर कांड के चलते मिशन शक्ति की शुरूआत यहां से की गई है। मिशन शक्ति से अपराधियों को सबक सिखाया जाएगा। बेटियों के साथ छेड़छाड़ करने वालों की फोटो चौराहों पर लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले संगठनों को जिला और प्रदेश स्तर पर सम्मान करने का काम किया जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए काम किया जाएगा। योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले तीन सालों में एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मी भर्ती किए हैं। इससे पहले पुलिस में महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था नहीं थी।

भाजपा सरकार ने प्रदेश में पुलिस की जो भर्ती चल रही है उसमें कम से कम बीस प्रतिशत बालिकाएं भर्ती किए जाने की व्यवस्था की है। इससे बालिकाएं अपने पैरों पर स्वयं खड़ी होंगी और समाज को सुरक्षा की गारंटी भी देंगी।
<
उन्होंने कहा कि बालिकाओं ने सफलतापूर्वक अपनी ट्रेनिंग को पूरा किया है। आज बहुत सी बालिकाएं सुरक्षा के क्षेत्र में आगे आकर उत्तर प्रदेश पुलिस के माध्यम से महिला सुरक्षा के साथ-साथ समाज की सुरक्षा में भी अपना योगदान दे रही हैं।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सैलरी मिलेगी 40 लाख रुपए सालाना, करना होगा यह आसान काम