पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह की दलित विरोधी टिप्पणी से विवाद

बुधवार, 1 जुलाई 2020 (15:33 IST)
हिसार। पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह की अनुसूचित जाति समुदाय के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अनूसचित जाति-जनजाति आयोग ने अब हांसी पुलिस को कार्रवाई रिपोर्ट के संदर्भ में 5 दिनों के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया है।
 
प्रकरण में शिकायतकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन ने बताया कि 24 जून को आयोग ने हांसी पुलिस अधीक्षक से 15 दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसका आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। कलसन के अनुसार अब आयोग ने पुलिस अधीक्षक को भेजे अपने ताजा नोटिस में 5 दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।
अधिवक्ता कलसन ने कहा कि आयोग की तरफ से मांगी गई एक्शन टेकन रिपोर्ट के बारे में कोई जवाब न देना एक तरह से आयोग की अवमानना है। उन्होंने कहा कि आयोग एक अर्धन्यायिक संस्था है।
 
उन्होंने कहा कि आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि अगर तय समय के अंदर एसपी, हांसी ने अपनी रिपोर्ट आयोग को नहीं भेजी तो संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त अपनी शक्तियों का प्रयोग कर एसपी हांसी को अपने कार्यालय में तलब कर आगामी कार्रवाई करेगा। अधिवक्ता कलसन ने क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ दो जून को एक शिकायत दी थी। (वार्ता)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ओडिशा में कोविड 19 के 251 नए मामले, एनडीआरएफ कर्मी सहित कुल 7316 संक्रमित