जब हाइट के कारण सचिन को टीम में नहीं मिली जगह

Webdunia
FILE
नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के मुंबई की रणजी टीम के साथी खिलाड़ी रहे सुरू नायक ने कहा है कि सचिन 14 वर्ष की उम्र में रात को शॉट्स खेलने का अभ्यास किया करते थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के क्रिकेट ऑपरेशन्स से जुड़े नायक ने गल्फ न्यूज को दिये साक्षात्कार में सचिन के साथ बिताए समय को याद करते हुए कहा कि मैं और सचिन बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच मे एक साथ कमरे में रुके थे।

सचिन को उस समय मात्र 14 वर्ष की उम्र में ही रणजी टीम के लिए चुना गया था। उन्होंने कहा कि सचिन की कम उम्र और कम ऊंचाई के कारण उन्हें चयनकर्ताओं ने मोतीबाग की पिच पर नहीं खेलाने का फैसला किया क्योंकि उन्हें लगा कि यहां सचिन खेल पाने में असमर्थ होंगे

नायक ने कहा कि इतनी कम उम्र के बाद भी सचिन अपने खेल को लेकर बहुत गंभीर थे और रात को अपने शॉट्स की प्रैक्टिस किया करते थे। लेकिन उन्हें इस बात का एहसास हो गया था कि उन्हें अंतिम एकादश में नहीं उतारा जाएगा।

सचिन के पूर्व रणजी साथी ने कहा कि मैं जब भी सचिन को देखता था वे हमेशा ही शॉट्स का अभ्यास करते हुए दिखते थे। वे आराम नहीं करते थे बल्कि हर समय केवल अलग-अलग शॉट्स का अभ्यास करने में समय बिताते थे। नायक ने कहा कि सचिन की आखों में मुझे जूनुन दिखता था और वे काफी मेहनती थे। मुझे लगा था कि वे खास हैं, लेकिन मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि मुंबई का यह खिलाड़ी एक दिन दुनिया का महान क्रिकेटर बनेगा। (वार्ता)

Show comments

रोहित और कोहली का T20I टीम में चयन क्या विश्व कप में भारत को भारी पड़ेगा?

लक्ष्य और चिराग को भारतीय टीम में जगह मिलने से सेन परिवार में खुशी का माहौल

क्या विराट और रोहित दिखेंगे सलामी बल्लेबाजी करते हुए? यह 5 सवाल उठे

धोनी के हस्ताक्षर वाली टीशर्ट आज भी दिल के करीब संजोकर रखी है सुनील गावस्कर ने

तुम लोग कुछ भी कहो, मैं नहीं रुकने वाला

ब्रिटेन में चुनाव लड़ेंगे इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर

T20 World Cup : इस वजह से नहीं बना सके रिंकू सिंह टीम में जगह

IPL 2024 : हर्षित राणा पर लगा बैन, हरकत वापस दोहराने की मिली सजा

T20 World Cup : रिंकू सिंह का क्या था कसूर? हार्दिक पर क्यों मेहरबान चयनकर्ता?

IPL 2024 MI vs LSG: लखनऊ ने मुबंई को 4 विकेटों से हराया