Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Share bazaar News: पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बीच Sensex और Nifty में गिरावट जारी

प्रमुख कंपनियों के शेयर फिसले

हमें फॉलो करें Share bazaar News: पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बीच Sensex और Nifty में गिरावट जारी

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

, शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024 (10:55 IST)
Share bazaar News: घरेलू बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट आई। पश्चिम एशिया (West Asia) में बढ़ते तनाव का असर निवेशकों की धारणा पर पड़ने से बाजार में लगातार 5 सत्रों से गिरावट जारी है। बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) 672.53 अंक गिरकर 71,816.46 अंक पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 218.2 अंक फिसलकर 21,777.65 अंक पर रहा।

 
इन शेयरों में रहा फायदा नुकसान : सेंसेक्स में सूचीबद्ध इन्फोसिस के शेयर में 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। ऐक्सिस बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एशियन पेंट्स, लार्सन एंड टुब्रो, टाटा मोटर्स, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और नेस्ले इंडिया के शेयर भी गिरे। आईटीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयरों को फायदा हुआ।

 
एशियाई व अमेरिकी बाजारों में : एशियाई बाजारों में जापान का निक्की 225, हांगकांग का हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार गुरुवार को मुख्यत: नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे।
 
ब्रेंट क्रूड वायदा 89.09 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर : वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 2.27 प्रतिशत चढ़कर 89.09 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में गुरुवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 4,260.33 करोड़ रुपए की कीमत के शेयर बेचे।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

live : पहले 2 घंटे में बिहार में सबसे ज्यादा मतदान, जग्गी वासुदेव ने भी डाला वोट