कश्यप कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में

Webdunia
शुक्रवार, 9 दिसंबर 2016 (20:13 IST)
जेजू (कोरिया)। राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन पी. कश्यप ने यहां कोरिया के जियोन हियोक को तीन गेम तक चले रोमांचक मुकाबले में हराकर कोरिया ओपन ग्रांप्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।
कश्यप ने 120000 डॉलर इनामी प्रतियोगिता के लगभग एक घंटा चले पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में छठे वरीय जियोन को 18-21, 21-8, 21-16 से हराया। लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले कश्यप सेमीफाइनल में कोरिया के शीर्ष वरीय सोन वान हो से भिड़ेंगे।
 
पहले गेम में कश्यप ने अच्छी शुरुआत की और वह पहले 9-5 और फिर 11-8 से आगे चल रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने जियोक को वापसी करने का मौका दिया जिन्होंने 11-11 पर स्कोर बराबर कर दिया। कोरियाई खिलाड़ी ने इसके बाद 19-14 की बढ़त बनाई। कश्यप ने जियोक की बढ़त को 18-19 तक सीमित किया, लेकिन उन्हें पहला गेम जीतने से नहीं रोक पाए।
 
दूसरे गेम में कश्यप ने जोरदार वापसी की। भारतीय खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6-1 की बढ़त बनाई। उन्होंने इसे 10-3 और फिर 15-8 तक पहुंचाया। कश्यप ने इसके बाद लगातार छ: अंक के साथ दूसरा गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया।
 
तीसरे और निर्णायक गेम में जियोन ने बेहतर शुरुआत की और शुरू में ही 9-3 की बढ़त बना ली लेकिन कश्यप ने शानदार जज्बा दिखाकर वापसी करते स्कोर 11-11 पर बराबर किया और फिर 13-11 की बढ़त बनाई। कुछ करीबी रैली के बाद भारतीय खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक के साथ निर्णायक गेम और मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। (भाषा) 
Show comments

रोहित और कोहली का T20I टीम में चयन क्या विश्व कप में भारत को भारी पड़ेगा?

लक्ष्य और चिराग को भारतीय टीम में जगह मिलने से सेन परिवार में खुशी का माहौल

क्या विराट और रोहित दिखेंगे सलामी बल्लेबाजी करते हुए? यह 5 सवाल उठे

धोनी के हस्ताक्षर वाली टीशर्ट आज भी दिल के करीब संजोकर रखी है सुनील गावस्कर ने

तुम लोग कुछ भी कहो, मैं नहीं रुकने वाला

ब्रिटेन में चुनाव लड़ेंगे इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर

T20 World Cup : इस वजह से नहीं बना सके रिंकू सिंह टीम में जगह

IPL 2024 : हर्षित राणा पर लगा बैन, हरकत वापस दोहराने की मिली सजा

T20 World Cup : रिंकू सिंह का क्या था कसूर? हार्दिक पर क्यों मेहरबान चयनकर्ता?

IPL 2024 MI vs LSG: लखनऊ ने मुबंई को 4 विकेटों से हराया

अगला लेख