लियांग और अंकिता बने यूथ चैंपियन

Webdunia
रविवार, 15 मार्च 2009 (10:24 IST)
भारत की अंकिता दास ने हमवतन तथा राष्ट्रीय सीनियर चैंपियन के.शामिनी को पराजित कर इंडियन ओपन वर्ल्ड प्रो-टूर टेबल टेनिस चैंपियनशिप में यूथ बालिका वर्ग का खिताब हासिल किया। शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंगापुर के मा लियांग ने भारत के सौम्यजीत घोष को परास्त कर यूथ बालक वर्ग के खिताब पर अधिकार जमाया।

अंकिता ने बेहद संघर्षपूर्ण खिताबी मुकाबले में शामिनी को 4-3 (19-17, 11-4, 5-11, 11-5, 7-11, 8-11, 11-9) से हराया। अंकिता ने शुरुआती दो गेम जीतकर 2-0 की बढ़त बनाई थी, लेकिन इसके बाद शामिनी ने मैच में वापसी की। एक समय दोनों खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर आ गईं। निर्णायक गेम में शामिनी 8-6 से आगे थीं, लेकिन वे बढ़त बनाए नहीं रख पाईं और गेम तथा मैच हार गईं।

यूथ बालक वर्ग में दुनिया के अंडर-18 वर्ग के दूसरे क्रम के खिलाड़ी लियांग ने सौम्यजीत को 4-2 (11-8, 11-9, 8-11, 4-11, 113-11, 11-7) से हराया।

दो गेम से पिछड़ने के बाद सौम्यजीत ने अगले दो गेम जीते। लेकिन इसके बाद लियांग ने अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए अगले दोनों गेम जीतने के साथ ही खिताब भी हासिल कर लिया।

इससे पहले सेमीफाइनल में सौम्यजीत ने सिंगापुर के पेंग शूई जेई को आसानी से 4-1 (11-8, 11-13, 11-5, 11-8, 11-7) से परास्त किया। सौम्यजीत जबर्दस्त फार्म में थे और पेंग उनका मुकाबला नहीं कर पाए।

दूसरे सेमीफाइनल में भारत के सायन पॉल रॉय शीर्ष क्रम के सिंगापुरी खिला़ड़ी लियांग का प्रतिकार नहीं कर पाए और 4-0 से हार गए। लियांग ने यह मुकाबला 11-5, 11-4, 11-4, 11-9 से जीता।

इससे पहले शुक्रवार को शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंगापुर की सीम काई को हराकर उलटफेर करने वाली बेलारूस की आला शकुन अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाईं और सेमीफाइनल में भारत की के. शामिनी से आसानी से हार गईं। ( नईदुनिया)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

संजय मांजरेकर ने ये क्या कह दिया? आए घेरे में, फैंस ने मुंबई लॉबी वाला कसा तंज

IND vs PAK : टीम संयोजन की खामियां दूर करके पाकिस्तान से भिड़ना होगा भारत को

हॉकी इंडिया लीग की सात साल बाद दिसंबर में होगी वापसी

मयंक की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका

हमें यह मैच भूलना होगा, अब हमारे लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है: जेमिमा रोड्रिग्स