Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में ब्राजील की टीम को बड़ा झटका

webdunia
गुरुवार, 27 जून 2019 (17:48 IST)
पोर्टो एलेग्रे। मैनचेस्टर सिटी मिडफील्डर फर्नांडिन्हो कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में ब्राजील की तरफ से पराग्वे के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं।
 
ब्राजील के मैनेजर टीटे ने बताया कि फर्नांडिन्हो को घुटने में चोट है। फर्नांडिन्हो इससे पहले शनिवार को पेरू के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे जिसमें मेजबान टीम ने 5-0 की जीत दर्ज की थी। 34 वर्षीय फुटबॉलर के एरेना डो ग्रेमियो में होने वाले अगले मैच तक फिट होने की उम्मीद नहीं है।
 
फर्नांडिन्हो की जगह नेपोली के एलेन को टीम में शामिल किया गया है, जो मिडफील्ड में बार्सिलोना के आठवें नंबर के खिलाड़ी आर्थर के साथ जिम्मा संभालेंगे। टीटे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एलेन खेलेंगे और फर्नांडिन्हो बाहर रहेंगे। यदि हम जीतते हैं तो संभवत: वह अगले मैच तक वापसी के लिए फिट हो जाएंगे। लेकिन वह 100 फीसदी फिट होने पर ही खेलेंगे नहीं तो नहीं।
 
फर्नांडिन्हो की अनुपस्थिति के अलावा ब्राजील निलंबित रियाल मैड्रिड के मिडफील्डर कैसेमिरो के बिना भी उतरेगी। ब्राजील ने सितंबर 2016 में टीटे के मार्गदर्शन में अब तक अर्जेंटीना और बेल्जियम के खिलाफ ही अपने दो मैच गंवाए हैं। दिलचस्प रहा कि इन दोनों हारे हुए मैचों में भी कैसेमिरो टीम में शामिल नहीं थे।
 
दूसरी ओर पराग्वे की टीम का पिछले कुछ समय में 5 बार की विश्व चैंपियन के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है और उसने कोपा अमेरिका के 2011 और 2015 के सत्रों में उसे हराया है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

#INDvsWI कोहली का विराट रिकॉर्ड, सबसे तेज 20 हजार रन बनाकर सचिन और लारा को पछाड़ा