Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महिला फुटबॉल विश्व कप में चैंपियन अमेरिका प्री क्वार्टर फाइनल में, अब स्पेन से टक्कर

webdunia
शुक्रवार, 21 जून 2019 (20:48 IST)
नीस (फ्रांस)। गत चैंपियन अमेरिका ने स्वीडन को 2-0 से हराकर फीफा महिला फुटबॉल विश्व कप टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अमेरिका ने इस जीत के साथ ग्रुप 'एफ' में शीर्ष स्थान हासिल किया। इसके अलावा उसने ग्रुप मैचों में 18 गोल कर किसी भी टीम द्वारा टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड भी बना दिया।
 
गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में अमेरिका की लिंडसे होरान ने तीसरे मिनट में ही गोल दागकर टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। इसके बाद दूसरे हॉफ में 5 मिनट के बाद ही अमेरिका ने दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। स्वीडन की डिफेंडर जोना एंडरसन ने टॉबिन हीथ के शॉट को डिफ्लेक्ट कर गोल में पहुंचा दिया।
 
अमेरिका का प्री क्वार्टर फाइनल में मुकाबला ग्रुप 'बी' में दूसरे स्थान रही स्पेन के साथ होगा जबकि ग्रुप 'एफ' में दूसरे स्थान पर रही स्वीडन का अंतिम 16 में मुकाबला ग्रुप 'ई' की उपविजेता कनाडा से होगा।
 
ग्रुप 'एफ' के अन्य मुकाबले में चिली ने थाईलैंड के 2-0 से पराजित किया लेकिन वह प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। ग्रुप 'ई' में कैमरुन ने न्यूजीलैंड को 2-1 से पराजित किया। कैमरुन की ओर से अजारा एनकाउट ने मैच के 57वें मिनट में गोल किया। हालांकि न्यूजीलैंड की औरेल अवोना ने 80वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया लेकिन अंतिम क्षणों में अनकाउट के शानदार गोल ने कैमरुन को 2-1 से विजय दिला दी और नॉकआउट चरण में पहुंचा दिया।
 
चिली और कैमरुन के एक बराबर 3-3 अंक रहे लेकिन कैमरुन ने बेहतर गोल औसत के आधार पर अंतिम 16 में जगह बना ली। कैमरुन का राउंड 16 में ग्रुप 'सी' की विजेता इंग्लैंड से मुकाबला होगा जबकि ग्रुप 'बी' में तीसरे स्थान पर रहे चीन का इटली से सामना होगा।
 
ग्रुप 'बी' की विजेता जर्मनी शनिवार को नॉकआउट चरण में नाइजीरिया से भिड़ेगी जबकि नॉर्वे का मुकाबला ऑस्ट्रिया से होगा। मेजबान फ्रांस का सामना लीजेंड महिला फुटबॉलर मार्टा की टीम ब्राजील से होगा और हॉलैंड का सामना जापान से होगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लालरेमसियामी के पिता को जीत की श्रद्धांजलि देने उतरेगी भारतीय महिला हॉकी टीम