नाओमी ओसाका का Australian Open के तीसरे दौर में 15 साल की कोको से मुकाबला

बुधवार, 22 जनवरी 2020 (18:35 IST)
मेलबोर्न। गत चैंपियन नाओमी ओसाका ने चीन की झेंग सेइसेइ को 6-2, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open 2020) में महिला एकल के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं, जहां उनका सामना 15 वर्ष की कोको गॉ से होगा। कोको ने अनुभवी सोराना क्रिस्टी को 4-6, 6-3, 7-5 से हराया। वे पिछले साल विम्बलडन में 7 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स को हरा चुकी हैं।
ALSO READ: ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में हारे प्रजनेश, जोकोविच से खेलने का गंवाया मौका
ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना विलियम्स और नोवाक जोकोविच ने भी अपने मुकाबले आसानी से जीत लिए। सेरेना विलियम्स ने स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक पर आसान जीत के साथ तीसरे दौर में जगह पक्की की।

पूरी तरह लय में नहीं होने के बाद भी 38 साल की अमेरिका की काली आंधी के नाम से मशहूर सेरेना विलियम्स को विश्व रैंकिग में 70वें पायदान पर काबिज जिदानसेक को 6-2, 6-3 से हराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई।
 
ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम की बराबरी की कोशिश में जुटी 8वीं वरीयता प्राप्त सेरेना को अगले दौर में चीन की 27वीं वरीयता प्राप्त वांग कियांग से भिड़ना होगा, वहीं 2019 की उपविजेता पेत्रा क्वितोवा ने पाउला बाडोसा को 7-5, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।
 
दुनिया की पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी कैरोलिन वोजनियाकी ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेम्स्का को 7-5, 7-5 से मात दी। दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी ने पोलोना हर्कोग को 6-1, 6-4 से हराया।
पुरुष वर्ग में जोकोविच ने जापान के वाइल्डकार्ड धारी तत्सुमा इतो को 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी। युनान के स्टेफानोस सिटसिपास को किस्मत का साथ मिला, क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी फिलिप कोहलस्राइबर चोट के कारण मुकाबले से हट गए।
 
यूएस ओपन के पूर्व विजेता मारिन सिलिच ने फ्रांस के बेनोइट पियरे के खिलाफ 5 सेट तक चले मुकाबले में जीत दर्ज की जबकि एक बार सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाले मिलोस रओनिक ने चिली के क्रिस्टियन गारिन को सीधे सेटों में हराया।
 
सोमवार को बारिश के कारण कई मैच निलंबित होने की वजह से मंगलवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर के 8 मैच नहीं हो सके। 14वीं रैंकिंग वाली सोफिया केनिन, 18वीं रैंकिंग वाली एलिसन रिस्के, 25वीं रैंकिंग वाली एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा और जूलिया जॉर्जेस भी अगले दौर में पहुंच गए। जूलिया ने 13वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 4-6, 6-3, 7-5 से मात दी।
 
पहले दौर के मैच में कार्ला सुआरेज नवारो ने 11वीं वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका को 7-6, 7-6 से हराया, वहीं टेलर ने अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-4, 7-6 से मात दी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पृथ्‍वी शॉ फिर चमके, भारत ए ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दी मात