Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सर्वाधिक गोलों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो के पास है बेशुमार दौलत, है महंगी गाड़ियों का शौक

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (13:52 IST)
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो  रोनाल्डो जिन्होंने अभी अभी मैनचेस्टर युनाइटेड से करार किया है विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप ए में बुधवार को आयरलैंड पर पुर्तगाल की 2-1 की जीत में दो गोल के साथ पुरुष अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे।

रोनाल्डो के प्रशसंक विश्व के कोने कोने में है। उनकी ख्याति के मुताबिक ही उनकी कमाई भी है। ताजा आंकड़ों के अनुसार साल 2021 की शुरुआत में वह 500 मिलियन US डॉलर की कुल संपत्ति के मालिक थे। दूसरी मुद्रा में देखें तो यह 425 मिलियन पाउंड या फिर 362 मिलियन यूरो होगा।

कमाई के मामले में वह दूसरे फुटबॉलरों से काफी आगे हैं। अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी से उनकी कमाई करीब 100 मिलियन डॉलर ज्यादा है। वहीं ब्राजील के मशहूर फुटबॉलर से वह लगभग दुगनी कमाई करते हैं।

महंगी कारों के शौकीन हैं रोनाल्डो

रोनाल्डो को कार खरीदने के मामले में काफी शौकिन माना जाता है। उनके पास लैम्बर्गिनी, रॉल्स रॉयस, एस्टन मार्टिन डीबी 9, पोर्श और बुगाटी शिरॉन जैसी सुपरकार हैं। 19 करोड़ रुपए की बुगाटी की इस सुपरकार शिरॉन के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। ये कार महज 42 सेकंड में 261 किलीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच जाती है। जब शिरॉन कार उन्होंने खरीदी थी, तब अपने बेटे के साथ ड्राइव करने वाली तस्वीर इंस्टाग्राम पर भी शेयर की थी।
webdunia

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के 12 करोड़ रुपए कमाते हैं रोनाल्डो

इंस्टाग्राम के एक पोस्ट से पुर्तगाल के कप्तान और सुप्रसिद्ध फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो करीब-करीब 12 करोड़ रुपए कमाते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो को 308 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। यह आंकड़ा साफ़ दर्शाते है कि मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी रोनाल्डो का पूरा जलवा देखने को मिलता है।

क्या हुआ कल के मैच में

रोनाल्डो ने 89वें मिनट में अपना 110वां गोल दागते हुए पुर्तगाल को बराबरी दिलाई और ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली देई के पुरुष अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा।

रोनाल्डो ने इसके बाद इंजरी टाइम में 180वें मैच में अपना 111वां गोल दागकर आयरलैंड के प्रशंसकों को दिल तोड़ दिया और पुर्तगाल की जीत सुनिश्चित की।

रोनाल्डो ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि मैंने रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि उन विशेष लम्हों के लिए जो हमें मिले। मैच के अंतिम लम्हों में दो गोल करना इतना मुश्किल होता है लेकिन टीम ने जो किया मुझे उसकी सराहना करनी होगी। हमने अंत तक विश्वास बनाए रखा।’’
webdunia

रोनाल्डो के लिए हालांकि मुकाबले की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और आयरलैंड के गोलकीपर गेविन बजुनु ने 15वें मिनट में उनकी पेनल्टी किक रोक दी। रोनाल्डो ने 2004 यूरोपीय चैंपियनशिप में पुर्तगाल के लिए जब अपना पहला गोल किया था तो गेविन सिर्फ दो साल के थे।

इस जीत से पुर्तगाल की टीम चार मैचों में 10 अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर चल रही है। सर्बिया की टीम उससे तीन अंक पीछे है लेकिन वह बुधवार को नहीं खेली।

लग्जमबर्ग ने अजरबेजान को 2-1 से हराया और सर्बिया से एक अंक पीछे तीसरे स्थान पर चल रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

युवा बल्लेबाजों के लिए खुद को किया कुर्बान, टी-20 विश्वकप नहीं खेलेंगे तमीम इकबाल