कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट : चिली को हैट्रिक से रोका, पेरू पहुंचा फाइनल में

गुरुवार, 4 जुलाई 2019 (17:31 IST)
साओ पालो। पेरू ने गत चैंपियन चिली को उसके लगातार तीसरे खिताब से वंचित करते हुए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में 3-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
 
पेरू के लिए एडिसन फ्लोरेस, योशिमार योतुन और पाओलो गुरेरो ने विजयी गोल दागे। पेरू की अब फाइनल में ब्राजील से दोबारा भिड़ंत होगी। अपने आखिरी ग्रुप मैच में पेरू को ब्राजील के हाथों 0-5 की एकतरफा शिकस्त झेलनी पड़ी थी।
 
लेकिन अगले क्वार्टर फाइनल मैच में उसने शूटआउट में उरुग्वे को 5-4 से हराया और सेमीफाइनल में चिली को हराया। इसी के साथ पेरू ने चिली को उनके लगातार तीसरे खिताब से वंचित कर दिया। इससे पहले वर्ष 2015 और 2016 में चिली ने अर्जेंटीना को हराकर खिताब जीते थे।
पेरू ने मैच के 21वें मिनट में फ्लोरेस के गोल से बढ़त बनाई। इसके बाद 38वें मिनट में योतुन के गोल ने पेरू का स्कोर 2-0 कर दिया। अनुभवी स्ट्राइकर गुरेरा ने फिर इंजरी टाइम में टीम के लिए तीसरा गोल कर टीम को 3-0 से जीत दिला दी।
 
पेरू का फाइनल में रियो डी जेनेरो स्थित मारकाना स्टेडियम में रविवार को ब्राजील से मुकाबला होगा जिसने बुधवार को अर्जेंटीना को 2-0 से मात दी थी। अब चिली का साओ पालो में शनिवार को अर्जेंटीना के साथ तीसरे स्थान के लिए मैच होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नीदरलैंड्स फीफा महिला विश्व कप के फाइनल में, अमेरिका से होगी भिंड़त