Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

24 वर्ष बाद जर्मनी को हराकर चौथी बार सेमीफाइनल में स्वीडन

webdunia
रविवार, 30 जून 2019 (16:15 IST)
रेनेस (फ्रांस)। स्वीडन ने 1 गोल से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 2-1 की जीत के साथ 2 बार की फीफा महिला विश्व कप चैंपियन जर्मनी को टूर्नामेट से बाहर का रास्ता दिखा चौथी बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।
 
पीटर गेरहार्डसन की टीम की 24 वर्षों में जर्मनी के खिलाफ यह पहली जीत भी है। आखिरी बार स्वीडन ने वर्ष 1995 विश्व कप में जर्मनी को हराया था।
 
बेंच पर बैठी चोटिल जेनिफर मारोसान के पहले हॉफ में बाहर होने के बावजूद जर्मनी ने बढ़िया शुरुआत की और लीना मगुल ने टीम के लिए ओपनिंग गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मैच के 16वें मिनट में लीना ने सारा डाबरिट्ज के पास पर यह गोल किया।
 
हालांकि सोफिया जाकोबसन ने गेंद को कब्जे में लेते हुए जर्मन कीपर एल्मुथ शल्ट को छका 22वें मिनट में स्वीडन के लिए बराबरी का गोल दाग दिया। चीन के खिलाफ मैच में अंगूठा चोटिल कर बैठीं मारोसान को फिर दूसरे हॉफ में भेजा गया लेकिन मैच के पुन: शुरू होने के 3 मिनट बाद ही स्वीडन ने बढ़त का गोल दाग दिया।
 
फ्रीडोलिना रोल्फो के जबरदस्त हेडर की मदद से स्टीना ब्लैकस्टेनियस ने गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। मारोसान अतिरिक्त समय में गोल का बेहतरीन मौका गंवा बैठीं, जब उनका शॉट वाइड चला गया। इसी के साथ स्वीडन ने 1 गोल की बढ़त के साथ चौथी बार विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
इस जीत के साथ स्वीडन सेमीफाइनल में गत चैंपियन अमेरिका, इंग्लैंड और हॉलैंड के साथ शामिल हो गया है। इससे पहले सरीना विगमैन की हॉलैंड ने इटली को वेलेंसिने में हुए मुकाबले में 2-0 से पराजित कर दिया। शीर्ष रैंक अमेरिका का अगले मंगलवार इंग्लैंड से जबकि हॉलैंड का अंतिम 4 में अब स्वीडन से मैच होगा। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी करिश्मे के लिए उतरेगा श्रीलंका, नुवान प्रदीप विश्व कप से बाहर