Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

किंग्स कप में भारत की नजरें फीफा क्वालीफायर्स पर

webdunia
मंगलवार, 4 जून 2019 (16:46 IST)
नई दिल्ली। भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम थाईलैंड में किंग्स कप में खेलने उतरेंगी जहां उसकी नजर 2022 में होने वाले फीफा विश्व कप के क्वालिफायर्स पर लगीं होगी। 
 
भारतीय टीम के स्ट्राइकर सुनील छेत्री अगर बुधवार को किंग्स कप में कुराकाओ के खिलाफ खेलते हैं तो वह भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 
 
छेत्री ने कहा, यह काफी अच्छा है, हम किंग्स कप में कुराकाओ के खिलाफ खेल रहे हैं और उसके बाद हमें या वियतनाम के साथ या थाईलैंड के साथ खेलना है। इसके बाद हमें हीरो इंटरकोंटिनेंटल कप में खेलना है जहां हमारे खिलाफ सीरिया, कोरिया और तजाखिस्तान की टीमें होंगी। यह मजबूत टीमें है, और अभी टीम को ऐसी टीमों के साथ मुकाबले खेलने की जरुरत है। यह सितंबर में होने वाले विश्व कप क्वालिफायर्स के लिए अच्छी बात है। 
 
किंग्स कप के बाद भारतीय टीम अगले महीने ट्रांसस्टेडिया एरिना में 7 जुलाई से होने वाले हीरो इंटरकोंटिनेंटल कप के लिए प्रशिक्षण शिविर में भाग लेगी। गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु ने कहा, किंग्स कप और हीरो कोंटिनेंटल कप में हमारे आने वाले मुकाबले पांच मुकाबले बेहद महत्वपूर्ण है। मैं इस खेलों के लिए एआईएफएफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। ज्यादातर विपक्षी टीम काफी मजबूत दिख रही हैं और हमसे अच्छे स्तर पर है। 
 
किंग्स कप 2001 के बाद फीफा रैंकिंग में भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। इससे पहले भारतीय टीम ने कुआलालम्पुर में मेरडेका टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICC World Cup 2019 : आर्चर, रॉय तथा पाकिस्तान पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना