Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महिला विश्व कप में फ्रांस ने दक्षिण कोरिया को 4-0 से हराया

webdunia
शनिवार, 8 जून 2019 (18:47 IST)
पेरिस। मेजबान फ्रांस ने फीफा महिला विश्व कप-2019 की धमाकेदार शुरुआत करते हुए ग्रुप 'ए' के अपने पहले मुकाबले में पार्क डेस प्रिंसेस में यहां दक्षिण कोरिया को 4-0 से एकतरफा अंदाज में पराजित कर दिया है। 
 
लियोन स्ट्राइकर युजिन ली सोमर ने लेस ब्लूज के लिए मैच के 9वें मिनट में ओपनिंग गोल दागा। यूएफा चैंपियंस लीग विजेता टीम की स्टार फॉरवर्ड सोमर ने साथ ही टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज गोल भी किया। महिला विश्व कप के पिछले 7 संस्करणों में किए गए सभी ओपनिंग गोलों में भी यह सबसे तेज गोल था। 
 
लियोन की एक अन्य खिलाड़ी ग्रिज एमबोक बाथी मैच में दूसरा गोल करने के करीब पहुंची लेकिन 24 वर्षीय डिफेंडर का प्रयास बेकार हो गया जिसे उरुग्वे की रेफरी उमिरेज ने वीडियो रेफरल में इसे ऑफ साइड करार दिया। हालांकि इसके 8 मिनट बाद वेंडी रेनार्ड ने गैटेन थिनी से मिले कार्नर पर हेडर कर फ्रांस का स्कोर 2-0 कर दिया। 
 
पहले हॉफ के स्टॉपेज टाइम में 2 मिनट शेष रहते वेंडी ने आमेल माजिरी के पास पर पेनल्टी स्पॉट से गोल कर स्कोर 3-0 पहुंचा दिया। लेस ब्लूज कप्तान और लियोन की खिलाड़ी हेनरी ने मैच का चौथा गोल किया जिसे दक्षिण कोरियाई गोलकीपर किम मिनजुंग नहीं रोक सकीं। 
 
लियोन की 7 खिलाड़ियों वाली 23 सदस्यीय मजबूत टीम के साथ विश्व कप में उतर रहे फ्रांस के कोच कोरिन डियाकरे ने इस मैच में 11 खिलाड़ियों में लियोन की सभी सातों खिलाड़ियों को शामिल किया था। दूसरी ओर दक्षिण कोरियाई टीम की यून डूकियो मैच के दूसरे हॉफ में टीम के लिए संघर्षरत रहीं लेकिन बाकी खिलाड़ियों से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय मुक्केबाज तैयारियों के लिए 12 जून तक इटली, आयरलैंड और कोरिया के दौरे पर