रोनाल्डो ने दिए 'जूते' उतारने के संकेत, सुनाई स्टार बनने की कहानी

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

गुरुवार, 22 अगस्त 2019 (18:14 IST)
दुनिया के फुटबॉलप्रेमियों और क्रिस्टियानों रोनाल्डो के जादुई खेल के दीवाने प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर! 5 बार वर्ल्ड के बेस्ट फुटबॉलर चुने जाने वाले पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो ने संकेत दिए हैं कि वे 2020 बरस संन्यास ले सकते हैं। 
 
क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मानना है कि अर्जेन्टीना की विश्व कप टीम के कप्तान रहे लियोनेल मैसी के साथ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के कारण ही वे फुटबॉल की दुनिया में स्टार बन सके हैं। यदि यह प्रतिस्पर्धा नहीं होती तो शायद वे इस मुकाम तक नहीं पहुंचते।
 
रोनाल्डो की उम्र 34 बरस है और वे इटली लीग की चैम्पियन टीम जुवेंट्स के लिए खेल रहे हैं, जिसने पिछले सीजन का इटली फुटबॉल लीग खिताब जीता था। पिछले सीजन में रोनाल्डो ने 43 मैचों में 28 गोल दागे थे।
 
रोनाल्डो ने भले ही फुटबॉल के जूते हमेशा हमेशा के लिए उतारने का जरूर बनाया लेकिन साथ ही साथ यह भी कहा कि यदि उन्होंने संन्यास नहीं लिया तो वे 40-41 बरस की उम्र तक मैदान पर अपने करिश्माई खेल का नजारा दिखाते हुए फुटबॉलप्रेमियों को खुश कर सकते हैं। 
 
पुर्तगाल के इस स्टार खिलाड़ी ने कहा कि अर्जेन्टीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी की भी पूरी दुनिया दीवानी है। हम दोनों में हमेशा मैदान पर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा रही है। इसी कॉम्पिटिशन के कारण मैं अपने खेल में सुधार कर सका। वैसे हम दोनों बीते 15 सालों से बहुत अच्छे दोस्त हैं लेकिन कभी भी हमने एक टेबल पर बैठकर डिनर नहीं लिया। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या आपने देखी है टीम इंडिया की नई टेस्ट जर्सी?