पटना को पस्त कर जयपुर ने लगाया प्रो कबड्डी लीग में जीत का चौका

शनिवार, 3 अगस्त 2019 (22:26 IST)
पटना। जयपुर पिंक पैंथर्स ने 3 बार के पूर्व चैंपियन पटना पाइरेट्स को उसी के घर में शनिवार को 34-21 से हराकर प्रो कबड्डी लीग में जीत का चौका लगा दिया।
 
पाटलीपुत्र इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में जयपुर की टीम हर लिहाज से बेहतर साबित हुई। जयपुर की 4 मैचों में यह लगातार चौथी जीत है और वह अंक तालिका में 20 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। 3 बार की पूर्व चैंपियन पटना को 4 मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा और वह 11 अंकों के साथ 6ठे स्थान पर है।
 
जयपुर के लिए दीपक नरवाल ने 9, संदीप धुल ने 8 और अमित हुडा ने 5 अंक बनाकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पटना की तरफ से स्टार रेडर प्रदीप नरवाल ने सर्वाधिक 9 अंक जुटाए।
 
मुकाबले में जयपुर का डिफेंस जबरदस्त रहा और जयपुर ने डिफेंस से 17 अंक बटोरकर पटना के रेडरों पर अंकुश लगा दिया। जयपुर ने रेड से 12 और पटना ने रेड से 12 अंक बनाए। पटना का डिफेंस कमजोर रहा, जहां उसे मात्र 7 अंक मिले और यही उसकी हार का कारण रहा।
 
पटना के स्टार रेडर प्रदीप को जयपुर ने 24 मिनट तक मैच से बाहर रखा और इसका भारी नुकसान पटना को
हुआ। प्रदीप ने तब भी पटना के लिए 9 अंक बनाए। प्रदीप ने पहले ही मिनट में 1 रेड अंक बनाकर पटना पाइरेट्स का खाता खोला।
 
संदीप धुल ने 150 टैकल अंक प्रो कबड्डी लीग में पूरे किए जब जयपुर ने 2-1 से बढ़त बना ली। जयपुर पहले हॉफ में पटना पर पूरी तरह हावी रहा। अजिंक्य पवार ने 2 अंकों की रेड पूरी कर 5-3 की बढ़त बना ली। जयपुर ने पटना को ऑलआउट कर 11वें मिनट में 12-4 की बढ़त बना ली। पहले हॉफ में प्रदीप ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और केवल 4 अंक बनाए।
 
दूसरे हॉफ की शुरुआत में ही जयपुर ने अपना दबदबा बनाए रखा। जयपुर ने एक और बार पटना को ऑलआउट किया। प्रदीप ने काफी प्रयास किया लेकिन वे पटना को वापस लाने में असफल रहे। 27वें मिनट में अमित हुड्डा ने प्रदीप को बेंच पर भेजकर पटना की जीत के सारे अरमान खत्म कर दिए। 

बेहद रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरु की जीत : बेंगलुरु बुल्स ने बंगाल वॉरियर्स को प्रो कबड्डी लीग के बेहद रोमांचक मुकाबले में शनिवार को 43-42 से  हरा दिया।
 
बेंगलुरु की 4 मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके 15 अंक हो गए हैं जबकि बंगाल की 4 मैचों में यह दूसरी  हार है और उसके 11 अंक हैं।
 
बेंगलुरु के लिए अकेले पवन सहरावत ने 29 अंक बनाए। पवन ने 30 रेड में ये 29 अंक जुटाए। बंगाल के लिए  के. प्रपंजन ने 13 रेड में 12 अंक बनाए। बेंगलुरु ने रेड से 31 और बंगाल ने 29 अंक बटोरे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को जीत के लिए दिया 96 रनों का लक्ष्य