प्रो कबड्डी लीग में दिल्ली की 4 मैचों में पहली हार, गुजरात ने 5 अंकों से हराया

शुक्रवार, 2 अगस्त 2019 (00:08 IST)
मुंबई। मोरे जीबी और रोहित गुलिया के शानदार प्रदर्शन से गुजरात सुपरजायंट्स ने दबंग दिल्ली को प्रो कबड्डी लीग के मुकाबले में गुरुवार को 31-26 से हरा दिया। गुजरात ने इस जीत से दिल्ली का विजय अभियान रोक दिया।
 
गुजरात की यह लगातार तीसरी जीत है और वह 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। दिल्ली की 4 मैचों में यह पहली हार है लेकिन वह 16 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान है। 
 
पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच 3 मैच हुए थे और दोनों ने 1-1 मैच जीता था। एक मैच टाई रहा था लेकिन इस बार गुजरात ने दिल्ली को पहले ही मुकाबले में मात दे दी।
 
दिल्ली ने अपने पहले मैच में तेलुगू टाइटंस को 34-33 से, दूसरे मैच में तमिल तलाईवास को 30-29 से और तीसरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 41-21 से हराया था लेकिन गुजरात ने उसके विजय रथ को मोरे और गुलिया के शानदार खेल से थाम लिया। 
 
मोरे ने 9 और गुलिया ने 8 अंक बनाए। गुलिया ने 13 रेड से 7 अंक बटोरे जबकि मोरे ने डिफेंस में 4 अंक टीम को दिलाए। दिल्ली की तरफ से नवीन कुमार ने 10 और चंद्रन रंजीत ने 5 अंक जुटाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।
 
दिल्ली ने रेड से 13 और डिफेंस से 9 अंक बनाए जबकि गुजरात ने रेड से 17 और डिफेंस से 10 अंक बनाए। दोनों टीमों को ऑल आउट से 2-2 अंक मिले।
 
गुजरात ने मैच में अच्छी शुरुआत की और 5 मिनट बाद 5-1 की बढ़त बना ली। नवीन कुमार ने रेड अंक बटोरना शुरू किया और दिल्ली को मैच में वापिस ले आए। 16वें मिनट में दिल्ली ने मैच में पहली बार बढ़त हासिल की और 18 वें  मिनट में गुजरात को ऑलआउट भी किया। मैच के पहले हाफ के बाद दिल्ली 14-11 से आगे थी।
 
दूसरे हाफ में रोहित गुलिया ने अच्छा खेल दिखाया और गुजरात को बराबरी पर रखा। 28 वें  मिनट में गुलिया ने 2 अंकों की रेड पूरी की और गुजरात को 19-18 की बढ़त दिला दी। गुजरात ने 33वें मिनट में दिल्ली को ऑलआउट किया और 29-25 की बढ़त हासिल की। 
 
नवीन कुमार ने दिल्ली को मैच में वापिस लाने का पूर्ण प्रयास किया परंतु गुजरात ने संयम बनाए रखा और जीत अपने नाम की।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पाकिस्तान के एक और क्रिकेटर की दुल्हन बनेंगी 'सानिया'