नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के ग्रैंड फिनाले में छिड़ेगी खिताबी जंग

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018 (23:26 IST)
ग्रेटर नोएडा। फॉर्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पर शनिवार और रविवार को 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के ग्रैंड फिनाले में खिताबी जंग छिड़ेगी।


देश में प्रमुख रेसिंग चैम्पियनशिप का दर्जा प्राप्त कर चुके जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में सभी की निगाहें डार्क डोन रेसिंग के स्थानीय चालक रोहित खन्ना पर होंगी, जो अपने करियर का पहला एलजीबी 4 खिताब जीतने के काफी करीब हैं लेकिन रोहित को इसके लिए अंतिम दो दिनों तक जोरदार प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा।

रोहित अभी चैम्पियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। उनके साथ एवलांच रेसिंग टीम के चित्तेश मंडूडी भी हैं। इन दोनों के 47-47 अंक हैं। रोहित को इस ट्रैक का अच्छा ज्ञान है और इसी की बदौलत वह आगे निकलने के प्रयास करेंगे।

रोहित के लिए बीती दो रेस अच्छी नहीं रही थी, नहीं तो वह एमस्पोर्ट के विष्णु प्रसाद (61 अंक) से आगे निकल गए होते। अब रोहित के लिए खिताब तक की दौड़ थोड़ी मुश्किल जरूर हो गई है लेकिन नामुमकिन नहीं है। जेके यूरो 2018 में भी काफी जोरदार प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है क्योंकि अश्विन दत्ता ने पूरे सीजन काफी अच्छी ड्राइविंग की है।

वह 74 अंकों के साथ चालकों की सूची में सबसे ऊपर हैं लेकिन चेन्नई के कार्तिक थारानी 68 अंकों के साथ उनकी पीछा करते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा मुम्बई के नयन चटर्जी के खाते में 66 अंक हैं और वह भी खिताब की दौड़ में काफी करीब से शामिल हैं। जेके मोटरस्पोर्ट्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, मौजूदा सीजन काफी रोमांचक रहा है।

यह देखकर अच्छा लग रहा है कि सभी चालक काफी आक्रमकता से खिताब की दौड़ में जुटे हुए हैं। मुझे यकीन है कि इस सप्ताहांत हमें कई चौंकाने वाले परिणाम देखने को मिलेंगे। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के अलावा हाई प्रोफाइनल एफआईएम एशिया कप ऑफ रोड रेसिंग (एसीआरआर) का भी आयोजन होगा। यह एफआईएम द्वारा मान्यता प्राप्त इवेंट है और इसमें एशियाई देशों के चालक हिस्सा लेंगे।

इस साल एसीआरआर में नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, भारत, श्रीलंका और जापान के चालक शिरकत करते हुए दिखेंगे। इसके अलावा एसीआरआर में इस साल कई महिला चालक भी हिस्सा ले रही हैं। इनमें भारत की एन जेनिफर, ऑस्ट्रेलिया की टायला राल्फ, श्रीलंका की सुशमी सोलोंकी और हंसिका अबेसिंघे तथा जापान की कारेन ओगुरे तथा मारिका फुजिवारा शामिल हैं।

टू व्हीलर रेसिंग के कायलों के लिए इस साल इस चैम्पियनशिप में काफी कुछ है। इस साल जेके एसबीके 1000 सीसी और जेके एसबीके 600 सीसी कटेगरी की रेस होगी। बीआईसी में शनिवार और रविवार को रेस के अलावा संगीत और स्टंट का नजारा देखने को मिलेगा।

प्रतिस्पर्धी रेसिंग और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टंटमेन्स के करतबों के अलावा इस सप्ताहांत यूके के गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर टेरी ग्रैंड और लिथुआनिया के अरस गिबिजिया, पंजाबी पॉप सिंगर जेस्मीन सैंडलास अपने करतबों और संगीत से लोगों का मन मोहने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा ट्रैक के करीब लाइव डीजे भी लोगो, जो बिना रुके लोगों का मनोरंजन करता रहेगा। (भाषा)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख गैर आधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन भारत 'ए' के 4 बल्लेबाजों ने ठोके अर्द्धशतक