इंदौर के नेहरूपार्क स्वीमिंगपूल पर आ‍धुनिक जिम का शुभारंभ

रविवार, 23 फ़रवरी 2020 (23:00 IST)
इंदौर। नेहरूपार्क स्वीमिंगपूल पर आ‍धुनिक जिम का शुभारंभ क्षेत्र क्रमांक 1 के विधायक और युवा तैराकी क्लब के अध्यक्ष संजय शुक्ला ने एक गरिमामय समारोह में किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वामित्र अवॉर्ड विजेता राष्ट्रीय डायविंग कोच रमेश व्यास ने की।
 
विधायक शुक्ला ने कहा कि इसी नेहरूपार्क के स्वीमिंगपूल में मैंने तैराकी सीखी। मैं 30 साल से यहां से जुड़ा हुआ हूं। पहली बार युवा तैराकी क्लब का अध्यक्ष बना, फिर पार्षद और अब विधायक हूं। यहां आना मेरे लिए एक परिवार में आने जैसा है। यहां पर जो भी कार्य मुझे सौंपे जाएंगे, वह मैं करूंगा। 
 
राष्ट्रीय डायविंग कोच रमेश व्यास ने शुक्ला से आग्रह किया कि अप्रैल मई में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय गोताखोरी प्रतियोगिता उनकी माताजी की स्मृति में आयोजित हो। इस पर उन्होंने कहा कि आयोजन में मेरा पूरा सहयोग रहेगा। संजय शुक्ला ने इसी पूल पर 1993 में राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन करवा चुके हैं।
नेहरूपार्क के जिम में मध्यप्रदेश शासन के खेल एवं युवक कल्याण विभाग ओर से 10 लाख रुपए के अनुदान से व्यायाम की आधुनिक मशीनें लगाई गई हैं, जिसका लाभ यहां आने वाले गोताखोर और तैराक ले सकेंगे।
 
प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत जिम को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले दीपू बागोरा, डायविंग कोच, मनीष जोशी, कोच रेवत सिंह हाड़ा, जगदीश कुमावत, राजदीप स्वामी, डॉ. जीतेंद्र भाना, पटेल दुलीचंद करोसिया, राजू सुनहरे ने किया। इस मौके पर नरेंद्र कटारे, रवि इंगले, रवि व्यास, ओमप्रकाश पुरोहित, पंकज शर्मा, सिकंदर खिलजी और जफर अंसारी भी मौजूद थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सिद्धार्थ के पंजे से गुजरात Ranji Trophy के सेमीफाइनल में, गोवा को 464 रनों से हराया