पेत्रा क्वितोवा ने एश्ले बार्टी को हराकर जीता सिडनी इंटरनेशनल खिताब

रविवार, 13 जनवरी 2019 (19:19 IST)
सिडनी। पेत्रा क्वितोवा ने वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम की जबरदस्त तैयारियों का संकेत देते हुए सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट में दूसरी बार महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया है। चेक गणराज्य की क्वितोवा ने घरेलू पसंदीदा खिलाड़ी एश्ले बार्टी को 3 सेटों तक चले महिला एकल फाइनल में 1-6, 7-5, 7-6 से हराया और दूसरी बार सिडनी में विजेता बनीं। क्वितोवा ने वर्ष 2015 में भी यहां खिताब जीता था।
 
 
क्वितोवा की हालांकि शुरुआत काफी खराब रही और ओपनिंग गेम में उन्होंने अपनी सर्विस गंवा दी और कई बेजां भूलें भी कीं जिससे वे पहला सेट 1-6 से गंवा बैठीं। विश्व की 8वें नंबर की खिलाड़ी ने लेकिन दूसरे सेट में वापसी कर ली और बार्टी के खिलाफ 6-5 की बढ़त बनाई और सेट जीतकर मैच को निर्णायक सेट में पहुंचा दिया।
 
क्वितोवा ने मैच में 45 बेजां भूलें कीं जबकि बार्टी ने 33 भूलें कीं। हालांकि चेक खिलाड़ी ने 31 विनर्स लगाए, जो उनकी विपक्षी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से 9 अधिक हैं। 2 घंटे 19 मिनट में खिताब जीतने के बाद क्वितोवा ने कहा कि एश्ले, मैं जानती हूं कि यह मैच काफी मुश्किल था, घर में हारने का भी दुख होता है लेकिन मुझे यकीन है कि एक दिन तुम भी जीत जाओगी। ऑस्ट्रेलिया ओपन के लिए शुभकामना! विश्व में 15वें नंबर की खिलाड़ी बार्टी गत वर्ष भी सिडनी फाइनल में हार गई थीं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख टीम इंडिया में शामिल विजय शंकर 'मैच फिनिशर' की भूमिका में नजर आएंगे