प्रो कबड्डी लीग 2019 : हरियाणा स्टीलर्स ने रोका दिल्ली दबंग का विजय रथ, 47-25 से हराया

रविवार, 8 सितम्बर 2019 (07:59 IST)
कोलकाता। प्रो कबड्डी लीग के रोमांचक मुकाबले जारी हैं। हरियाणा स्टीलर्स ( Haryana Steelers) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi league) के 7वें सीजन में शनिवार को नेताजी सुभाषचन्द्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पिछले 8 मैचों से जीतती चली आ रही दबंग दिल्ली को 47-25 से हराकर लीग में अपनी लगातार 5वीं जीत दर्ज कर दिल्ली के विजयी रथ को रोक दिया।
ALSO READ: प्रो कबड्डी लीग 2019 के 68वें मुकाबले में यू-मुंबा ने जयपुर को 47-21 से रौंदा
(Pro Kabaddi league के इतिहास में हरियाणा की दिल्ली के खिलाफ 8 मैचों में यह 6ठी जीत है। हरियाणा की टीम 13 मैचों में 9 जीत के साथ 46 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। प्रशांत कुमार राय और विकास कंडोला इस मैच में हरियाणा की टीम के जीत हीरो रहे जिन्होंने 10-10 अंक लिए।
 
मैच की शुरुआत में ही दूसरे मिनट में कप्तान धर्मराज चेरालथन और प्रशांत ने हरियाणा स्टीलर्स को अच्छी शुरुआत देते हुए 2 अंकों की बढ़त दिला दी। हालांकि दिल्ली ने महत्वपूर्ण अंक लेते हुए 10वें मिनट में 10-7 की बढ़त बना ली। लेकिन नवीन और अगले मिनट में विकास काले के टैकल के जरिए हरियाणा को बढ़त दिला दी।
 
रवि कुमार ने हॉफ टाइम से पहले ही दिल्ली को ऑलआउट कर दिया और हरियाणा की टीम हॉफ टाइम की समाप्ति तक 21-13 से आगे हो गई। हॉफ टाइम के बाद कंडोला ने अंक लेना जारी रखा और हरियाणा एक समय 7 अंकों से आगे हो गया। इसके बाद 27वें मिनट में रवि और सुनील ने भी अंक हासिल किए जिससे हरियाणा स्टीलर्स ने अपनी बढ़त बरकरार रखी।
 
मैच के 31वें मिनट में कंडोला ने दिल्ली को ऑलआउट करके स्टीलर्स को 14 अंकों की बढ़त दिला दी और उसका स्कोर 32-18 हो गया। दबंग दिल्ली ने अंक लेकर वापसी की कोशिश की, लेकिन हरियाणा ने उसे पाने नहीं दिया। विकास काले ने अंतिम मिनट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंक लेकर हरियाणा स्टीलर्स को दबंग दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत दिला दी।
(फोटो : सौजन्य ट्विटर)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बड़ा उलटफेर : 19 साल की बियांका एंड्रेस्क्यू ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स को हराकर जीता US OPEN खिताब