प्रीमियर बैडमिंटन लीग : हैदराबाद के हंटर्स और मुंबई के रॉकेट्स में होगा मुकाबला

शुक्रवार, 11 जनवरी 2019 (20:40 IST)
बेंगलुरु। गत चैंपियन हैदराबाद हंटर्स और 2 बार की फाइनलिस्ट मुंबई रॉकेट्स के बीच वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल)-4 के शनिवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में कड़ा मुकाबला होगा।
 
 
हंटर्स ने पिछले सीजन की अपनी फॉर्म को इस सीजन में भी जारी रखा है और लीग चरण का अंत 24 अंकों के साथ किया है। पीवी सिंधू की कप्तानी वाली इस टीम ने अभी तक इस सीजन में सिर्फ एक ट्रंप मैच हारा है। उसने 6 में से 5 ट्रंप मैचों में जीत हासिल की है। वह सेमीफाइनल में इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश में होगी।
 
 
सेमीफाइनल मुकाबले की पूर्व संध्या पर सिंधू ने कहा कि हम सेमीफाइनल में आकर बेहद खुश हैं, हालांकि चुनौती काफी बड़ी है, लेकिन एक टीम के तौर पर हम काफी अच्छा खेल रहे हैं और खुद को खिताब की दौड़ में रखने के लिए हम अपना सब कुछ दांव पर लगा देंगे।
 
दूसरी तरफ मुंबई के पास आंद्रेस एंटनसन और समीर वर्मा जैसे खिलाड़ी हैं। इन दोनों के अलावा मुंबई के पास अनुभवी ली योंग डाए भी हैं, इस लिहाज से मुंबई की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उनकी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं और हंटर्स के लिए कोर्ट पर मुंबई का सामना करना किसी भी तरीके से आसान नहीं होगा।
 
मुंबई ने लीग चरण का अंत 19 अंकों के साथ किया है। इस सीजन में उसके प्रदर्शन में निरंतरता देखी गई है। एक बार फिर उसकी कोशिश अपने सभी दांव सही तरीके से चलने और फाइनल में जगह बनाने की होगी। मुंबई की टीम पहले और दूसरे सीजन में उपविजेता रही थी। इस बार वह अपनी पुरानी गलतियों से सीख आगे बढ़ना चाहेगी और खिताब की दौड़ में अपने आप को बनाए रखने की हरसंभव कोशिश करेगी।
 
ली योंग डाए ने कहा कि यह हमारे लिए शानदार मौका है। हैदराबाद हंटर्स मौजूदा विजेता है और हम सर्वश्रेष्ठ टीम को मात देना चाहते हैं। हमारे पास अच्छा मौका है और टीम भी आत्मविश्वास से भरी है। हम काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं आश्वस्त हूं कि बेंगलुरु को अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच शनिवार को, पांड्या और राहुल टीम से बाहर