गेरासिमोव को हराकर चेक गणराज्य के वेस्ली ने जीता Tata open Maharashtra का खिताब

सोमवार, 10 फ़रवरी 2020 (01:04 IST)
पुणे। चेक गणराज्य के जीरी वेस्ली ने रविवार को यहां महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में बेलारूस के इगोर गेरासिमोव को हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र (Tata open Maharashtra) के तीसरे संस्करण का एकल खिताब जीत लिया। वेस्ली ने 5, 46,355 डॉलर इनामी इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में गेरासिमोव को 7-6 (7-2), 5-7, 6-3 से हराया। यह मुकाबला करीब सवा 2 घंटे चला।
 
वेस्ली ने पहला सेट 7-6 से अपने नाम किया। पहले सेट में दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुए। एक समय दोनों 5-5 की बराबरी पर थे और फिर दोनों ने 6-6 की बराबरी हासिल की। इसके बाद यह सेट टाइब्रेकर में गया, जहां वेस्ली ने 7-2 से जीत हासिल की।
 
दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। एक समय दोनों 5-5 से बराबरी पर थे लेकिन गेरासिमोव ने पहले 6-5 की बढ़त हासिल की और फिर 7-5 से यह सेट जीतकर मैच को तीसरे तथा निर्णायक सेट में ले जाते हुए रोमांचक बना दिया। निर्णायक सेट में हालांकि वेस्ली ने अपने प्रतिद्वंद्वी को मौका नहीं दिया और 6-3 से जीत हासिल करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।
 
इससे पहले, इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रुंगकाट और स्वीडन के आंद्रे गोरांसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट का युगल खिताब जीत लिया। रुंगकाट और गोरांसन ने दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर इवेंट के फाइनल में इसराइल के जोनाथन इर्लिच और बेलारूस के आंद्रेई वेसीलेवस्की को 6-2, 6-3, 10-8 से हराया।
 
रुंगकाट और गोरांसन ने पहला सेट आसानी से 6-2 से अपने नाम कर दिया लेकिन इर्लिच और वेसीलेवस्की ने दूसरे सेट में शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की और इसे 6-3 से अपने नाम किया। इसके बाद सुपर टाईब्रेकर हुआ, जिसमें दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई लेकिन रुंगकाट और गोरांसन 10-8 से जीत हासिल करने में सफल रहे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बांग्लादेश पहली बार Under-19 World Cup चैम्पियन, 4 बार के विजेता भारत को 3 विकेट से हराया