टेनिस टाटा ओपन में प्रजनेश के बाहर होते ही भारतीय चुनौती समाप्त

शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2020 (14:22 IST)
पुणे। चौथी सीड क्वान वून सू ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे दिन गुरुवार की रात भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले गए पुरुष एकल वर्ग के मैच में 6-3, 7-6 (7-5) से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। प्रजनेश की हार के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई। 
 
पहला सेट हारने के बाद भी भारत के नंबर-1 खिलाड़ी प्रजनेश ने संघर्ष किया और दूसरे सेट को टाई ब्रेकर में ले गए। टाई ब्रेकर में सू ने अच्छा खेल जारी रखा और अहम अंक लेते हुए मुकाबला अपने नाम किया। प्रजनेश मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश करने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने इस मैच में कई मौकों पर सू को मैच अंक लेने से रोका, हालांकि वह हार को टाल नहीं पाए। 
 
प्रजनेश की हार के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। प्रजनेश से पहले, सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशीकुमार मुकुंद और अर्जुन खाड़े पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए। 
 
इससे पहले, एकल वर्ग में अंतिम-16 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ ने टारो डेनियल के सामने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद 6-7 (4-7), 7-6 (8-6), 6-3 से जीत हासिल की। पहला सेट हारने के बाद भी डकवर्थ ने शानदार वापसी की और दूसरा सेट जीता। तीसरे सेट में भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी लय को बनाए रखते हुए जीत हासिल की। 
 
युगल वर्ग में रोमेन अर्नोइडो और आंद्रे बेगेमान ने बड़ा उलटफेर करते हुए रोबिन हासे और रोबर्ट लिंडस्टेट को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा कर  सेमीफाइनल में प्रवेश किया। तीसरी सीड जोनाथन इर्लीच और आंद्रेई वासिलव्स्की ने भी अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया है। इर्लीच और वासिलव्स्की की जोड़ी ने इटली के स्टेफानो ट्रावागिला और पाउलो लोरेंजी की जोड़ी को 6-7 (4-7), 7-6 (8-6), 6-3 से हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख IndiavsNewZealand 2nd ODI: वनडे क्रिकेट सीरीज में वापसी कर सकती है टीम इंडिया