लियोनेल मेस्सी 700वां गोल दागने के बाद भी क्यों जश्न नहीं मना सके?

बुधवार, 1 जुलाई 2020 (23:19 IST)
बार्सीलोना। लियोनेल मेस्सी ने अपने करियर का 700वां गोल किया लेकिन वे इस शानदार उपलब्धि का जश्न नहीं मना सके क्योंकि स्पेनिश लीग फुटबॉल के अहम मुकाबले में एटलेटिको मैड्रिड ने बार्सीलोना को 2-2 से ड्रॉ पर रोककर खिताब जीतने की उसकी उम्मीदों को बड़ा झटका दिया।
 
बार्सीलोना ने चार दौर बाकी रहते यह तीसरा ड्रॉ खेला। अब वह रीयाल मैड्रिड से एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। मैड्रिड का सामना गुरुवार को गेटाफे से होगा और उसके पास 5 मैच बाकी रहते 4 अंक की बढ़त बनाने का यह सुनहरा मौका है।
 
मार्च में कोरोना वायरस महामारी के समय लीग रोक जाने पर बार्सीलोना की टीम रीयाल मैड्रिड से 2 अंक आगे थी। खेल बहाल होने के बाद से रीयाल मैड्रिड ने पांचों मैच जीते हैं। बार्सीलोना ने छह में से तीन मैच जीते हैं।
 
बार्सीलोना ने 11वें मिनट में बढत बनाई जब मेस्सी के एक कॉर्नर पर एटलेटिको के स्ट्राइकर डिएगो कोस्ट ने अपने ही गोल में गेंद डाल दी। साउल निगुएज ने हालांकि 19वें मिनट में बराबरी का गोल किया।
 
मेस्सी ने 56वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके बार्सीलोना को फिर बढत दिलाई। यह मेस्सी का 630वां क्लब गोल था और अर्जेंटीना के लिये वह 700 गोल कर चुके हैं। इस सत्र में उनका यह 22वां गोल था। एटलेटिको के लिए बराबरी का गोल यानिक कारास्को ने किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शशांक मनोहर ने ICC का चेयरमैन पद छोड़ा, ख्वाजा अंतरिम प्रमुख