Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वर्ल्ड पॉवरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में सुरेन्द्र के 4 विश्व रिकॉर्ड, मुकेश ने भी जीता स्वर्ण

webdunia
सोमवार, 7 अक्टूबर 2019 (17:45 IST)
बर्लिन। भारत के सुरेन्द्र सिंह ने जर्मनी में समाप्त हुई दो-दिवसीय वर्ल्ड पॉवरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में अपने दमखम का जलवा दिखाते हुए 4  विश्व रिकॉर्ड बना डाले जबकि 4 बार के वर्ल्ड चैम्पियन मुकेश सिंह ने भी स्वर्ण जीता। सुरेन्द्र ने कुल 4 स्वर्ण पदक, एक रजत पदक तथा टूर्नामेंट के सर्वोत्तम लिफ्टर का पुरस्कार भी जीता। 
 
4 बार के विश्व चैम्पियन मुकेश सिंह ने अन्तरराष्ट्रीय कोच द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के अनुभवी मार्गदर्शन में स्वर्ण पदक जीता तथा बैंचप्रैस में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन दिखाते हुए 255 किग्रा भार उठाकर अपना नया रिकॉर्ड बनाया। भारतीय खिलाड़ियों ने द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के दिग्दर्शन में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 
 
मनप्रीत ने 100 किग्रा वर्ग में 1 स्वर्ण तथा 1 रजत पदक जीता। निरपाल सिंह ने 110 किग्रा वर्ग में 2 रजत और 1 कांस्य पदक अपने नाम किया। अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘फिट इंडिया’ तथा ‘स्वच्छ भारत’ अभियान को समर्पित किया। 
 
उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत के साथ साथ फिट इंडिया की मुहिम ने बहुत ही सकारात्मक प्रभाव डाला है जिसके प्रभावशाली परिणाम दिखने आरम्भ हो चुके हैं। धवन ने अपने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भविष्य में उनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद व्यक्त की।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाक क्रिकेटर का दावा, मैंने खत्म किया गौतम गंभीर का करियर